नवगछिया में मिली अज्ञात महिला के शव की हुई पहचान, हत्यारों की गिरफ्तारी एवं मुआवजे को लेकर लोगों का हंगामा, किया रोड जाम

नवगछिया में मिली अज्ञात महिला के शव की हुई पहचान, हत्यारों की गिरफ्तारी एवं मुआवजे को लेकर लोगों का हंगामा, किया रोड जाम

भागलपुर... नवगछिया प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित निर्माणाधीन मनरेगा भवन से सोमवार को बरामद हुई 40 वर्षीय महिला का शव की पहचान मंगलवार को हो गई है। मृतक महिला की पहचान नवगछिया के राजेंद्र कोलोनी के विशाय टोला निवासी सुनीता देवी उर्फ संजो देवी पति किशोर पासवान के रुप में हुई है। मृतका महिला की पहचान मृतक की पुत्री नीलम नैना एवं नंदनी ने की है। महिला के शव की पहचान के बाद नवगछिया पुलिस द्वारा पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद शव मंगलवार को परिजनों को सौंप दिया गया। 

महिला के शव मिलने के बाद परिजनों ने हत्यारों की गिरफ्तारी एवं मुआवजे की मांग को लेकर देर शाम नवगछिया स्टेशन रोड में शव रखकर सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान परिजनों ने टायर जलाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया एवं पुलिस प्रशासन के विरोध में जमकर नारे बाजी की। उग्र भीड़ नवगछिया पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगाये गये। परिजनों ने दोषियों के खिलाफ सख्त कारवाई किए जाने की मांग कर रहे थे। 

स्टेशन रोड के जाम होने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची नवगछिया पुलिस उग्र लोगों को समझाने में जुटी रही, लेकिन स्थानीय पुलिस की बात को मनाने के लिए परिजन तैयार नहीं थे। जब आक्रोशित परिजनों को समझने में पुलिस विफल हो गई तो डीएसपी मुख्यालय असरार अहमद वहां पहुचें। जहां उन्होंने आक्रोशित लोगों को अपराधियों की गिरफ्तारी किए जाने एवं सजा दिलाए जाने के आश्वासन दिया। मुआवजे के के संदर्भ में उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा मिले इसके लिए प्रयास करेंगे और एसपी महोदय के माध्यम से डीएम साहब को भी लिखा जाएगा। मुख्यालय डीएसपी के आश्वासन के बाद आक्रोशित लोगों ने जाम को हटाया। इस दौरान करीब दो घंटे तक स्टेशन रोड पूरी तरह से जाम रहा।


रविवार की सुबह घर से निकली थी महिला

मृतका महिला की पुत्री नीलम कुमारी ने बताया रविवार की सबह उसकी मां संजो देवी घर से किसी काम से बाहर गई हुई थी। रविवार की रात तक वह जब नही लौटी तो हम लोगों ने मां की खोजबीन की। काफी खोजबीन करने के बाद भी उसका कोई पता नही चला। मृतक की पुत्री ने बताया कि सुबह में रोमन नमक युवक का फोन आया था जिससे बात करते हुए मां घर से बाहर गयी थी। हम लोगो को यह नहीं बताया कि वह कहा जा रही है। मृतक के परिजनों ने कहा की सोशल मीडिया एवं अखबार में जब महिला की फ़ोटो छपी तो हम लोग नवगछिया थाना पहुचें। नवगछिया थाना में शव को देखने के बाद इसकी पहचान की गई। परिजनों का आरोप है महिला के साथ दुष्कर्म हुआ और उसके बाद हत्या कर दी गई है। परिजनो का आरोप है कि सिंटू पासवान, रोमन कुमार अक्सर महिला को फोन करता था। इस घटना में इन दोनों के संलिप्त होने की आशंका व्यक्त की है।

 बेंगलुरु में मजदूरी करते हैं महिला के पति

मृतक महिला के पति किशोर पासवान बेंगलुरु में रहकर मजदूरी करते हैं. परिजनों ने बताया कि पिछले दिनो वह घर आया था। तीन दिन पहले ही वह घर से फिर मजदूरी करने के लिए बेंगलुरु गया हुआ है। परिजनों ने कहा कि उन्हें भी घटना की सूचना दे दी गई है  किशोर पासवान पुनः वापस घर लौट रहा है। 

Find Us on Facebook

Trending News