नवजोत सिंह सिद्धू की कम होगी सजा ! जल्द आ सकते हैं जेल से बाहर, कारण बेहद हैरान करने वाला

नवजोत सिंह सिद्धू की कम होगी सजा ! जल्द आ सकते हैं जेल से बाहर, कारण बेहद हैरान करने वाला

DESK. पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने रोड रेज मामले में अपनी साल भर की सजा की आधी अवधि पूरी कर ली है। उन्हें 20 मई, 2022 को पटियाला की एक अदालत के समक्ष दोषी ठहराया गया और आत्मसमर्पण कर दिया । सजा में सामान्य कटौती के अलावा सिद्धू की सजा में संभावित कमी के कयास राजनीतिक हलकों में व्याप्त हैं। क्रिकेटर से राजनेता बने जेल में जहां वह क्लर्क के रूप में काम करते हैं, उनके आचरण के बारे में एक सकारात्मक रिपोर्ट जेल अधिकारियों की ओर से दी गई है। सजा पूरी किए बिना सिद्धू इस तरह जेल से बाहर आ सकते है। 

हालांकि जेल अधिकारी और पंजाब सरकार इस मुद्दे पर चुप हैं. सिद्धू का खेमा उम्मीद कर रहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ उनकी शर्तों के अलावा उनका अच्छा आचरण उनकी जल्द रिहाई का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। पंजाब जेल मैनुअल के मुताबिक, हर कैदी को स्वत: ही हर महीने चार दिन की सजा कम हो जाती है। जनवरी 2023 तक नवजोत सिद्धू की कमाई में 32 दिन की कमी आ जाएगी। एक अन्य प्रावधान के तहत जेल अधीक्षक भी कैदी के अच्छे आचरण के आधार पर 30 दिन की सजा काट सकता है।

महानिदेशक (जेल), असाधारण परिस्थितियों में और सरकार की मंजूरी के साथ, 60 दिनों की छूट दे सकते हैं। अगर कटौती और छूट के सभी प्रावधानों को एक साथ रखा जाए तो सिद्धू को उनकी एक साल की सजा पूरी होने से चार महीने पहले रिहा किया जा सकता है। सिद्धू खेमा अटकलों के घेरे में है। नेताओं ने दावा किया कि प्रियंका गांधी वाड्रा ने सिद्धू को पत्र लिखकर वादा किया था कि उनकी रिहाई के बाद उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी।


Find Us on Facebook

Trending News