नवादा में कोरोना का कहर,दिल्ली में इंजीनियर की नौकरी कर रहे युवक की मौत, एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित

नवादा में कोरोना का कहर,दिल्ली में इंजीनियर की नौकरी कर रहे युवक की मौत, एक ही परिवार के 4 लोग संक्रमित

NAWADA : जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के पटेल नगर मुहल्ला निवासी एवं नेशनल इंटर विद्यालय माफी के पूर्व प्राचार्य विजय कुमार सिंह के 32 वर्षीय पुत्र संजीव कुमार की मौत रविवार को कोरोना संक्रमण के कारण दिल्ली मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार युवक दिल्ली में ही रह कर कोई निजी कंपनी में इंजीनियर के पद पर कार्यरत था। युवक पत्नी व बच्चे के साथ दिल्ली में ही रह रहा था। जिसे कुछ दिन पहले तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां कोविड-19 संक्रमित होने की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इलाज किया जा रहा था।  इलाज के दौरान ही युवक की मौत हो गई। बता दें कि प्रखंड क्षेत्र में दूसरी लहर आम लोगों के लिए कहर बन गया है। एक अप्रैल से ही अब तक मात्र 15 दिनों में ही प्रखंड के तीन लोगो की मौत कोरोना से हो चुकी है। जबकि रविवार तक की जांच में 34 संक्रमितो की पहचान हो चुकी है।

वहीँ जिले के वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के शाहपुर पंंचायत की बाली गांव में एक ही परिवार के चार लोगो में कोरोना पॉजिटिव मिलने से ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम हो रहा है। जानकारी के अनुसार एक शिक्षक परिवार में 50 बर्ष से नीचे के चार लोगों में सर्दी, खांसी एवं बुखार बाद बाली गांव से सटे शेखपुरा जिले के शेखुपुर बाजार स्थित पीएचसी में सभी लोग 14 अप्रैल को इन लोगों को इलाज के लिए ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने किट के माध्यम से कोरोना वायरस की जांच करवाया। तब सभी लोगो का रिपोर्ट पॉजिटिव आया।  

फलतः चिकित्सक के द्वारा सभी को होम आइसोलेशन का सलाह देते हुए घर पर रहकर दवा एवं परहेज करने की बात बताई गई थी। परंतु घर में रहने के बाद तबीयत ज्यादा बिगड़ने से परिजनों ने वारिसलीगंज पीएचसी प्रभारी को सूचना दिया। बाद में एक एएनएम पीड़ितों के घर जाकर कुछ दवाई देकर अपना पल्ला झाड़ लिया। बाली ग्रामीण सह शिक्षक उदय कुमार ने बताया कि उक्त परिवार में एक 70 वर्ष उम्र  की महिला है जिसमें कोरोना का सभी लक्षण दिखाई दे रहा है। शिक्षक बताते है कि पीड़ितों में एक शिक्षिका हैं जो सरकारी निर्देश बाद घर घर 45 से ऊपर के लोगो की सर्वे कर रही थी। इसी  दौरान बुखार आने पर जांच कराई गई। गांव में एक ही परिवार में चार सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने से अन्य ग्रामीणों में दहशत व्याप्त है।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News