नवादा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,1 नक्सली के मारे जाने की खबर

नवादा में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़,1 नक्सली के मारे जाने की खबर

नवादा :  नवादा के कई इलाके उग्रवाद प्रभावित इलाकों में शुमार है.  खासकर रजौली, सिरदला, कौआकोल अतिप्रभावित क्षेत्र रहा है. लेकिन इन दिनों सिरदला और रजौली थाना क्षेत्र के जंगली क्षेत्र नक्सलियों के लिए पनाहगाह बना हुआ है. जिसे लेकर अभियान एएसपी कुमार आलोक ने नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे हैं. नक्सलियों को खदेड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. 

ताजा मामला जिले के रजौली थाना इलाके के चोरडीहा के जंगल की है, यहां नक्सली और कोबरा जवानों के बीच मुठभेड़ की खबर है. इस दौरान दोनों तरफ से कई राउंड गोलियां भी चली है जिसमें एक नक्सली की मारे जाने की खबर है. इस अभियान में कोबरा, एसटीएफ व सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं.

इस बाबत एएसपी अभियान कुमार आलोक ने कहा है कि मुठभेड़ जारी है. लेकिन नक्सली के मारे जाने की पुष्टि उन्होंने अभी नहीं की है.पर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया गया है.चुनाव के मद्देनजर रखते हुए जिला प्रशासन की ओर से पूरी जंगल को नाकाबंदी की गई थी. जिला प्रशासन की ओर से कहा गया था कि इस बार नक्सली क्षेत्र में काफी बढ़-चढ़ के सभी वोटरों को मतदान कराने के लिए लाना है.

जंगल में एएसपी अभियान नक्सली क्षेत्र में जाकर सभी से मतदान केंद्र पर वोट देने की भी बात कही थी. उन्होंने जागरूकता अभियान चलाकर वोटरों को मतदान केंद्र पर आकर वोट करने को कही थी, इसी को देखते हुए नक्सलियों में खलबली मची हुई है. 

Find Us on Facebook

Trending News