नवादा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पुलिस अभिरक्षा से फरार कैदी रईश गिरफ्तार

नवादा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पुलिस अभिरक्षा से फरार कैदी रईश गिरफ्तार

नवादा : जिले के गोविंद पुर थाना इलाके के कृष्णा नगर के अमझार पहाड़ी पर पुलिस ने छापेमारी कर पुलिस अभिरक्षा से फरार हुए कैदी रईश राजवंशी को गिरफ्तार कर लिया। वह नवादा नगर थाना के अषाढ़ी गांव का रहने वाला है. गोविदपुर थाने की पुलिस और एसएसबी जवानों ने संयुक्त छापेमारी कर उसे धर दबोचा है. 

बता दें कि पैरोल पर पुलिस अभिरक्षा में बाहर निकला रईश 10 मार्च को शौच जाने के नाम पर चकमा देकर भागने में सफल हो गया था. वह प्रशासन को गुमराह कर शादी समारोह में सम्मिलित होने के लिए बाहर निकला था. 9 मार्च को उसकी भतीजी की शादी थी. लेकिन उसने अपनी बेटी की शादी का कार्ड देकर प्रशासन को गुमराह करते हुए समारोह में सम्मिलित होने की अनुमति ली थी. सीतामढ़ी स्थित रजवार समाज के मंदिर में भतीजी की शादी में भाग लेने के बाद वापस गांव लौटा था. 10 मार्च की अहले शौच जाने के नाम पर उसने पुलिस को चकमा दिया और फरार हो गया.

वह एक युवक के अपहरण कर हत्या मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा था. उसके भागने के बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी. इस पूरे प्रकरण में पुलिस प्रशासन की जमकर किरकिरी भी हुई थी. अभिरक्षा में रहे SI सुलेमान हेंब्रम समेत पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया था. पांचवें दिन उसे गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है.

शराब धंधेबाजों के पास ले रखी थी शरण

मिली जानकारी के अनुसार, एएसपी अभियान कुमार आलोक के नेतृत्व में एसएससबी जवान और गोविदपुर थाने की पुलिस शराब कारोबार के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था. जिसमें शराब की चार भट्ठियों को ध्वस्त किया गया था. इस दौरान दो महिला समेत पांच धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया था. वहीं पर ही फरार सजायाफ्ता रईश राजवंशी भी गिरफ्तार किया गया. यानि कि उसने भागने के बाद शराब धंधेबाजों के पास शरण ले रखी थी और शराब कारोबार में जुट गया था. ऐसे में माना जा रहा है कि उत्पाद अधिनियम के तहत एक और प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। इसके पहले नगर थाना में उसके फरार होने की प्राथमिकी दर्ज हुई थी.

Find Us on Facebook

Trending News