बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा एसपी ने शहर के अंतिम छोर पर की टीओपी की शुरुआत, कहा- अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, आम लोगों को मिलेगी राहत

नवादा एसपी ने शहर के अंतिम छोर पर की टीओपी की शुरुआत, कहा- अपराधियों पर कसेगा शिकंजा, आम लोगों को मिलेगी राहत

NAWADA: बिहार पुलिस की नई पहल के तहत मंगलवार को नवादा शहर के अंतिम छोर मिर्जापुर में पुलिस टीओपी का उद्घाटन किया गया। नवादा एसपी अम्बरीष राहुल ने फीता काटकर मिर्जापुर टीओपी का उद्घाटन किया और आज से ही यह टीओपी काम करने लगेगी। जहां पुलिस पदाधिकारी और सिपाही मौजूद रहेंगे। दरअसल, बिहार पुलिस की नई पहल के तहत शहरी क्षेत्र में जहां पेट्रोलिंग नहीं हो पाती है तथा पुलिस मुश्किल से किसी इलाके में गश्ती नहीं कर पाती है वैसे इलाके को चिन्हित कर टीओपी खोला जा रहा है। ताकि इलाके के लोग सुरक्षित माहौल में रह सके। उसी के तहत आज मिर्जापुर टीओपी का उद्घाटन किया गया। 

एसपी ने बताया कि निकट भविष्य में शहर के अन्य क्षेत्रों में भी टीओपी खोलने की योजना बनाई जा रही है। जिसका कार्य जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा। बता दें कि, मिर्जापुर इलाका, सूर्य मंदिर इलाका और तकिया इत्यादि जगहों पर हमेशा अपराधिक घटना को अंजाम दिया जाता था। साथ ही कई छोटे-छोटे बदमाशों के द्वारा पुलिस के नाक में भी दम कर रखा था। अपराधी अक्सर पुलिस को चुनौति दिया करते हैं। 

वहीं अब पुलिस के द्वारा इन बदमाशों पर कार्रवाई की जाएगी क्योंकि घटना के अंजाम देने वाले इलाका में ही पुलिस ने अपनी कदम रख दिया है। टीओपी पुलिस कार्यालय उद्घाटन होने के बाद अब आम लोगों को कहीं ना कहीं राहत की सांस ली है। थोड़ी-थोड़ी घटना को अंजाम देने वाले लोगों पर लगाम लगेगी। मोहल्ले की आम लोगों ने कहा कि हम लोगों ने पहले ही इसकी मांग किए थे लेकिन आज इसकी उद्घाटन भी हो गई है।

 यहां पुलिस के तमाम जवान और अधिकारी रहेंगे तो कभी भी लोगों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बता दें कि इस उद्घाटन समारोह में नवादा डीएसपी अजय कुमार, नगर थाना प्रभारी अरुण कुमार सिंह, स्थानीय निवासी कृष्ण मुरारी, विनय यादव, समाजसेवी संजय साव, चंदन कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

Suggested News