झारखंड, दिल्ली और कोलकाता का अभ्रक कारोबारी नवादा में गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

झारखंड, दिल्ली और कोलकाता का अभ्रक कारोबारी नवादा में गिरफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

NAWADA: नवादा जिले के थाना क्षेत्र के सवैयाटांड़ पंचायत में वन विभाग की टीम और एसटीएफ के जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर चटकरी, फगुनी,सरौन और सपही में छापेमारी कर 6 अभ्रक के कारोबारियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभ्रक कारोबारियों के पास से 4 मोबाइल, 43 हजार 6 सौ रुपये नगद, अभ्रक के बोरा को पैक करने वाला पैकिंग मशीन सहित अन्य कई अन्य कागजात बरामद किया गया है।

 रेंजर विवेकानंद स्वामी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कोलकाता, दिल्ली और झारखंड सहित कई इलाकों के बड़े अभ्रक कारोबारी नवादा में हैं। इसी सूचना के आलोक में वन विभाग की टीम और एसटीएफ के जवानों के साथ छापेमारी की गई है। छापेमारी के दौरान 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि गिरफ्तार अभ्रक कारोबारी कोलकाता का राजेश मुखर्जी, दिल्ली का सुकृत शर्मा,झारखंड का सुंनर राम, अशोक कुमार, सज्जन कुमार, मनोज कुमार भदानी है।  इन लोगों के पास से 43हजार 600 सौ रुपये  बरामद किया गया है।वही 4 मोबाइल फोन और अभ्रक के बोरा पैक करने वाला कई सामान भी बरामद किया गया है ।

सभी के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। छापेमारी में वन विभाग के फॉरेस्टर वीरेंद्र कुमार पाठक, ऋषि कुमार व एसटीएफ के जवान और वन विभाग के कर्मी मौके शामिल थे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News