नवनिर्वाचित सांसद चन्दन सिंह पहुंचे नवादा, अस्पताल का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

नवनिर्वाचित सांसद चन्दन सिंह पहुंचे नवादा, अस्पताल का लिया जायजा, दिए कई निर्देश

NAWADA : नवादा के नवनिर्वाचित सांसद चंदन सिंह शनिवार को सदर अस्पताल पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने अस्पताल की कुव्यवस्था देख गहरी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार स्वास्थ्य विभाग पर काफी ध्यान दे रही है. 

प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री स्वास्थ्य व्यवस्था को सुदृढ़ करने में लगे हुए हैं. इसके लिए विभाग को फंड मुहैया कराया जा रहा है. लेकिन अस्पताल में उस फंड का दुरूपयोग हो रहा है. अस्पतालों में सफाई नहीं कराई जा रही है. वहाँ बेड पर लगे चादर नहीं बदले जा रहे हैं. चन्दन सिंह ने कहा कि व्यवस्था में सुधार के लिए निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि अगले शनिवार को वे अस्पताल का फिर निरीक्षण करेंगे और व्यवस्था में सुधार नहीं मिला तो मुख्यमंत्री को वस्तुस्थिति से अवगत कराएंगे. 

उन्होंने कहा कि नए अस्पताल भवन निर्माण के लिए जमीन आवंटित हो चुकी है. इसके लिए  फाइल को आगे बढ़ाया जाएगा. इससे पहले सदर अस्पताल में गंदगी देख सांसद भड़क गए. उन्होंने सिविल सर्जन को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि अस्पताल में स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाई जा रही है. 

अस्पताल प्रबंधन को निर्देश देते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था को दुरुस्त कराएं और आउटसोर्सिंग कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करें. सांसद चंदन सिंह ने मरीजों का भी हाल-चाल जाना. उन्होंने मरीजों और  उनके परिजनों से पूछा कि अस्पताल में दवा, सूई आदि मिल रहा है या नहीं. मौके पर सिविल सर्जन डॉ. श्रीनाथ प्रसाद, उपाधीक्षक डॉ. विमल प्रसाद, डॉ. उमेश चंद्रा, भाजपा जिलाध्यक्ष शशिभूषण कुमार बबलू, लोजपा जिलाध्यक्ष अभिमन्यु सिंह, अंशुमान शर्मा, डॉ. विनय कुमार, विकास कुमार, मनीष साहिल, छोटे सिंह आदि उपस्थित थे.

नवादा से अमन कुमार सिन्हा की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News