बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कुख्यात माओवादी टाइगर चढ़ा पुलिस के हत्थे, वाट्सएप कॉलिंग कर मांगता था लेवी

कुख्यात माओवादी टाइगर चढ़ा पुलिस के हत्थे, वाट्सएप कॉलिंग कर मांगता था लेवी

साल 2004 से फरार चल रहा कुख्यात माओवादी अनिल यादव उर्फ टाइगर आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया। 14 सालों से वो पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा था लेकिन इस बार डीएसपी के बुने जाल में वो फंस गया। पुलिस ने उसके पास से हथियार और जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। साथ ही नक्सली गतिविधियों से जुड़े अन्य कई संदिग्ध सामान भी बरामद किए गए हैं। एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि गिरफ्तार अनिल यादव उर्फ टाइगर सीपीआई माओवादी का हार्डकोर सदस्य है। वो 2004 से लगातार फरार चल रहा था। 


NAXALI-ANIL-YADAV-ARRESTED-IN-PATNA--ARMS-RECOVERED2.jpg

उसकी गिरफ्तारी के लिए एसडीपीओ मसौढ़ी सोनू कुमार के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी थी, जिसने गुप्त सूचना के आधार पर मसौढ़ी के धनरुआ से कुख्यात को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि अनिल यादव पर दो दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। हाल ही में उसने मदर इंडिया कंस्ट्रक्शन कंपनी के मैनेजर से लेवी मांगकर सनसनी फैला दी थी। बाजाप्ता उसने भारत की कम्युनिस्ट पार्टी(माओवादी) के पैड पर लेटर लिखकर लेवी की मांग की थी। उसने 5 प्रतिशत की लेवी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी थी। अभी वो अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद कर ही रहा था कि पुलिस ने उसे धर-दबोचा। 

NAXALI-ANIL-YADAV-ARRESTED-IN-PATNA--ARMS-RECOVERED3.jpg

एसएसपी ने बताया कि अनिल लेवी की डिमांड मोबाइल पर कॉल करके या फिर वाट्सएप कॉल या फिर पर्चा साटकर करता था। एसएसपी ने एक खास बात बतायी कि अब पटना पुलिस वाट्सएप कॉलिंग को भी ट्रेस कर रही है। गिरफ्तार अनिल यादव उर्फ टाइगर का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। पुलिस को गिरफ्तार अनिल यादव से पूछताछ में कई अहम जानकारियां मिली हैं। पुलिस इसे अहम कामयाबी मान रही है। 

Suggested News