गर्लफ्रेंड के साथ गिरफ्तार हुआ नक्सली बीडीओ कोड़ा, एक दर्जन से ज्यादा मामलों में थी तलाश

गर्लफ्रेंड के साथ गिरफ्तार हुआ नक्सली बीडीओ कोड़ा, एक दर्जन से ज्यादा मामलों में थी तलाश

MUNGER : लंबी खोजबीन के बाद पुलिस ने मुंगेर एवं लखीसराय जिले में वांटेड हार्डकोर इनामी नक्सली बीडीओ कोड़ा उर्फ कारेलाल कोड़ा को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। उसके साथ नक्सली दस्ता के महिला सदस्य पोली कुमारी को भी गिरफ्तार किया है। पोली गिरफ्तार नक्सली बीडीओ कोड़ा की गर्लफ्रेंड है। 

दोनों की गिरफ्तारी जमालपुर एसटीएफ ने यूपी के गौतम बुद्ध नगर के बिसरख थानाक्षेत्र के एक झुग्गी झोपड़ी स की है, जिसके बाद उन्हेंदोनों को रविवार को मुंगेर लाया गया। बीडीओ कोड़ा पर मुंगेर एवं लखीसराय के विभिन्न थानों में 17 एवं पोली कुमारी पर 3 कांड दर्ज है। 

दोनों की गिरफ्तारी पर एसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने बताया कि बीडीओ कोड़ा पिता रामेश्वर कोड़ा मुंगेर जिले के लड़ैया थाना अंतर्गत पैसरा का एवं पोली कुमारी पिता सीताराम कोड़ा लखीसराय जिले के कजरा थाना अंतर्गत बरमसिया गांव की रहने वाली है। पोली कुमारी भी मुंगेर जिला के लड़ैयाटांड़ थाना और लखीसराय जिला के पीरीबाजार और चानन थाना मंे 03 नक्सली वारदात की नामजद आरोपी रह चुकी है। 

कई नक्सलियों की गिरफ्तारी एवं सरेंडर करने के बाद बीडीओ कोड़ा पुलिस की बढ़ती दबिश के कारण नक्सली दस्ते के महिला सदस्य पोली कुमारी के साथ 20 दिन पहले मुंगेर से भाग निकला था। एसपी ने बताया कि दोनों के ठिकाना बदलने की सूचना पर जमालपुर एसटीएफ की टीम उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर के बिसरख थानाक्षेत्र से दोनों को 9 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया।

कई बड़े कांडों में था शामिल

बीडीओ कोड़ा 2008 से ही नक्सली दस्ते में था। वर्तमान में वह शामपुर एवं गंगटा क्षेत्र का एरिया कमांडर है। शुरुआत में  वह लोगों को संगठन में जोड़ने के साथ रसद पहुंचाने, लेवी वसूली का काम करता था। धीरे-धीरे वह संगठन में अपनी पकड़ मजबूत कर ली। करेली नरसंहार, सीआरपीएफ जवान पर भीमबांध के पास हमला के साथ ही पिछले साल पीरी बाजार थानाक्षेत्र में पुलिस के साथ एनकाउंटर, मुखिया परमानंद टूडु, एक डीलर की हत्या समेत कई कांडों में उसकी तलाश थी।


Find Us on Facebook

Trending News