नक्सलियों ने पोस्टर लगा फिर दर्ज कराई अपनी उपस्थिति, इलाके में दहशत

नक्सलियों ने पोस्टर लगा फिर दर्ज कराई अपनी उपस्थिति, इलाके में दहशत

PALAMU : झारखंड के पलामू जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे पुलिसिया अभियान के बीच एक बार फिर नक्सलियों ने पोस्टर के जरिए अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. पलामू जिले के पांडू व छतरपुर प्रखंड क्षेत्र में नक्सलियों ने पोस्टरबाजी की है. वहीं पांडू में नक्सलियों ने जन अदालत लगाकर पुलिस मुखबिरों को सजा देने का एलान किया है.

जिले के सिर्फ पांडू ही नहीं, बल्कि माओवादियों ने छत्तरपुर प्रखंड के कालापहाड़, केमो व प्रतापपुर गांव में पोस्टर चिपकाया है. इसमें कहा गया है कि पुलिस मुखबिर, एसपीओ व पुलिसकर्मियों को जन अदालत लगा सजा दी जायेगी.पांडू प्रखंड के ठेकही में माओवादियों द्वारा पोस्टर चिपकाया गया है. इसमें हुसैनाबाद के ग्राम केमो-कसीआड़ के ललेंद्र यादव व उपेंद्र यादव को नक्सलियों ने पुलिस का मुखबिर बताया है. इन्हें जनअदालत लगाकर कड़ी सजा देने का एलान किया गया है.

इस इलाके के आस-पास के गांवों में पिछले पांच वर्षों से नक्सली गतिविधि में काफी कमी आई थी, लोग शांति से रह रहे थे. एक बार फिर माओवादियों द्वारा की गई इस पोस्टरबाजी और धमकी से ग्रामीमों में भय व्याप्त है. ग्रामीण किसी बड़ी नक्सली घटना होने की आशंका से भयभीत हैं. हालांकि सूचना मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पोस्टर को जब्त कर लिया है. वहीं पुलिस ने गश्ती बढ़ा दी है.

Find Us on Facebook

Trending News