बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की जमुई सीट पर एनडीए ने घोषित किया प्रत्याशी , चिराग पासवान ने जीजा अरुण भारती को दिया टिकट

बिहार की जमुई सीट पर एनडीए ने घोषित किया प्रत्याशी , चिराग पासवान ने जीजा अरुण भारती को दिया टिकट

पटनाय दिल्ली- बिहार की जमुई लोकसभा सीट के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार की घोषणा हो गई है. लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के सुप्रीमो चिराग पासवान ने अपने जीजा अरुण भारती को यहां से टिकट दिया है. चिराग ने अपनी मां और बहन की मौजूदगी में जीजा अरुण भारती को पार्टी का सिंबल दिया. गुरुवार को नामांकन का आखिरी दिन है. जमुई में पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा.लोकजनशक्ति पार्टी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. पार्टी ने ट्वीट में लिखा है कि -लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के द्वारा जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र-40 के प्रत्याशी घोषित होने पर श्री अरुण भारती जी को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं...

जमुई से बहनोई को टिकट

जमुई से निवर्तान सांसद चिराग पासवान हैं, इस बार उन्होंने अपने पिता की परंपरागत सीट  हाजीपुर से चुनाव लड़ने का निर्णय किया है .ऐसे में जमुई सीट अपने जीजा अरुण भारती को चिराग ने दिया है. गठबंधन के तहत चिराग की पार्टी के खाते में पांच सीट आई हैं. हाजीपुर और जमुई सीट पर प्रत्यासी घोषित कर दिे गए हैं. बाकी तीन सीट समस्तीपुर, खगड़िया और वैशाली हैं.   अरुण भारती ने सोसल मीडिया पर प्रत्याशी बनाए जाने पर लिखा है कि---

हमारे नेता एवं पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री चिराग पासवान (@iChiragPaswan) जी के द्वारा मुझे जमुई लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए पार्टी  का सिंबल प्रदान किया गया है। मैं पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी का आभार प्रकट करता हूं जिन्होंने मुझपर भरोसा जताया। मैं पापा जी द्वारा दिखाए गये पद चिन्हों पर आगे बढूँगा और चिराग जी के नेतृत्व में हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी (@narendramodi) के लिए अबकी 400 पार के लिए अपना योगदान दूंगा।जमुई के विकास लिए मैं हमेशा तत्पर हूँ । मुझे पूर्ण भरोसा है की जमुई लोकसभा की जनता मुझे अपना आशीर्वाद देगी।

जमुई से दो बार सांसद रहे चिराग 

साल 2009 से जमुई सीट पर एनडीए जीत की हैट्रिक लगा चुकी है. लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान यहां का दो बार प्रतिनिधित्व संसद में कर चुके हैं. 

एससी-एसटी  सीट है जमुई 

जमुई लोकसभा क्षेत्र में दलित, महादलित के अलावा यादव और मुस्लिम मतदाताओं की संख्या ज्यादा है. एससी-एसटी  सीट होने के कारण जमुई लोकसभा सीट से दलित और महादलित समुदाय के उम्मीदवार ही चुनावी मैदान में उतरते हैं. 

रिपोर्ट -धीरज कुमार

Suggested News