नीतीश के इस फैसले से नाराज बिहार के ट्रक संगठनों ने किया राबड़ी आवास के पास प्रदर्शन

नीतीश के इस फैसले से नाराज बिहार के ट्रक संगठनों ने किया राबड़ी आवास के पास प्रदर्शन

पटना। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर शुक्रवार शाम प्रदर्शन की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शन करनेवाले लोग बिहार ट्रक एशोसियशन के सदस्य हैं। जो बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के उस फैसले से नाराज हैं। जिसमें नीतीश ने बिहार में 14 चक्का वाहनों के प्रयोग पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया था। माना जा रहा है कि मामले में संगठन के लोग राजद से मदद चाहते हैं। बता दें राबड़ी आवास के नजदीक ही सीएम नीतीश का भी घर है।

हाल में ही बिहार ने नए कैबिनेट की बैठक हुई थी। जिसमें 19 लाख रोजगार सृजन और फ्री कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के फैसले के साथ और दूसरे प्रस्तावों पर मंजूरी दी गई थी। इन प्रस्तावों में बिहार में 14 चक्का वाहनों के प्रयोग पर प्रतिबंध भी शामिल था। अब नीतीश सरकार के इस फैसले को लेकर बिहार के तमाम ट्रक संगठनों ने अपनी नाराजगी जाहिर करनी शुरू कर दी है। जिसमें नीतीश के फैसले को वापस लेने के लिए विपक्ष से सहायता लेने की कोशिश भी शामिल है। शुक्रवार को राबड़ी आवास के बाहर प्रदर्शन उसी का हिस्सा बताया जा रहा है।


बता दें बिहार में बालू उद्योग में सबसे ज्यादा इन्ही ट्रकों का प्रयोग किया जाता है। ताकि अधिक से अधिक बालू का उठाव किया जा सके। वहीं बिहार सरकार का तर्क है कि इन वाहनों के लोड के कारण बिहार की सड़कों की उम्र कम होती जा रही है। साथ ही प्रदुषण भी अधिक होता है। 


Find Us on Facebook

Trending News