जहानाबाद में सदर अस्पताल में लापरवाही : गर्भवती ने अस्पताल परिसर में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की मौत

जहानाबाद में सदर अस्पताल में लापरवाही : गर्भवती ने अस्पताल परिसर में दिया बच्चे को जन्म, नवजात की मौत

जहानाबाद. जिले के सरकारी अस्पतालों में आए दिन लापरवाही का मामला सामने आते रहता है। ताजा मामला शुक्रवार का है। यहां सदर अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही सामने आई है। प्रसव पीड़ा से कराहती गर्भवति महिला ने अस्पताल परिसर में ही एक मृत बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

दरअसल जहानाबाद जिले के घोसी प्रखंड के वीरूपुर गांव के निवासी दयानंद राम के पुत्र वधू अनीता देवी को प्रसव कराने के लिए घोसी पीएसी में लाया गया था, लेकिन डॉक्टर द्वारा महिला को सदर अस्पताल में रेफर कर दिया गया। रेफर किए जाने के बाद परिजन महिला को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे, लेकिन सदर अस्पताल के डॉक्टर एवं स्वास्थ्य कर्मी द्वारा प्रसव पीड़ा से कराहती महिला को भर्ती न कर पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। भर्ती नहीं किया जाने के कारण अस्पताल परिसर में ही महिला प्रसव पीड़ा से कराहती रही और कुछ देर बाद ही एक नवजात बच्चे को जन्म दिया, जिसकी मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया और मीडिया की पहल पर उस महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन अस्पताल कर्मियों की लापरवाही के कारण उस महिला ने अपने नवजात को खो दिया है। गौरतलब है कि जिले के सबसे बड़े अस्पताल में लगातार स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही के कारण अस्पताल में ऐसी घटना हो रही है। लेकिन स्वास्थ्य कर्मी अपने आदतों से बाज नहीं आ रहे हैं। जिस जगह लोगों को जीवन बचाने का काम किया जाता है, उस जगह मौत के पैगाम दिया जा रहा है।

इस बाबत सदर अस्पताल के अधीक्षक डीडी चौधरी से मीडिया कर्मियों ने पूछा तो उन्होंने कहा कि यह एक गंभीर मामला है। इसकी जांच कराई जाएगी। जो लोग भी इसमें दोषी पाए जाएंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। लगातार ऐसी घटना हो रही है। अब देखना है कि जिन स्वास्थ्य कर्मियों ने इतनी बड़ी लापरवाही दिखाई है, एक मां से गोद को सुना किया है, उस पर क्या कार्रवाई होती है। लेकिन जो भी हो जिस तरह से सदर अस्पताल के कर्मियों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है, इससे स्वास्थ्य विभाग की किरकिरी हो रही है।


Find Us on Facebook

Trending News