मिस्टर इंडिया चुने जाने के बाद पटना पहुंचे नील आर्यन, कहा - दस साल का सपना पूरा हुआ, अब फैशन में आगे बढे़गा बिहार

मिस्टर इंडिया चुने जाने के बाद पटना पहुंचे नील आर्यन, कहा - दस साल का सपना पूरा हुआ, अब फैशन में आगे बढे़गा बिहार

PATNA :  दो दिन पहले चेन्नई में आयोजित रूबरू मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड "2022 का खिताब जीतने वाले बिहार के प्रथम युवा नील आर्यन ठाकुर का पटना एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। खिताब जीतने के पटना पहुंचे सहरसा के नील के आगमन की सूचना जैसे ही उनके प्रशंसकों तक पहुंची तो भारी संख्या में प्रशंसक पटना एयरपोर्ट पहुंचे। ढोल नगाड़े, फूल माला और गुलदस्ते के साथ हर्षोल्लास से नील आर्यन ठाकुर का स्वागत किया गया। अपने फैंस के साथ नील भी काफी खुश नजर आ रहे थे। इस दौरान उन्होंने न्यूज4नेशन के साथ अपनी तैयारियों को लेकर खुलकर बात की

नील ने बताया कि मिस्टर इंडिया बनने के लिए वह दस साल से सपना देख रहे थे, लेकिन दो साल पहले इसको लेकर गंभीर हुआ, जिसके बाद कई तरह के डायट और पर्सनेलिटी डेवलपमेंट पर काम किया। कई चीजों को छोड़ना पड़ा, जिसके बाद यह कामयाबी मिली। इस दौरान नील ने यह भी बताया कि उनके इस सपने को पूरा करने में परिवार का भी पूरा सपोर्ट मिला।

बिहार में फैशन को आगे बढ़ाएंगे

नील ने बताया कि बिहार के लोग हर फिल्ड में अपनी कामयाबी के झंडे गाड़ चुके हैं। सिर्फ फैशन ही ऐसा फिल्ड है, जिसको लेकर यहां की सोच अभी वैसी नहीं है। अभी भी यहां फैशन को उतना पसंद नहीं किया जाता है। लेकिन कोई इस फिल्ड में आना चाहता है तो उसे अपने सपने को पूरा करने के लिए एक बार कोशिश जरुर करनी चाहिए। नील ने कहा कि जब मैं सफल हो गया तो मेरा मानना है कि बिहार का हर युवा इसमें कामयाबी पा सकता है। जल्द ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले "मिस्टर मॉडल वर्ल्ड वाइड" में भारत का प्रतिनिधित्व करने कजाकिस्तान जाने की तैयारी में जुटे नील ने बताया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि बिहार में फैशन की दुनिया को लेकर लोगों को जागरुक कर सकें। ताकि आज मैं यहां पहुंचा हूं, अगले साल फिर कोई बिहार का युवा इस कामयाबी को हासिल करे।

बता दें कि रूबरू मिस्टर इंडिया राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता चेन्नई में आयोजित की गई थी, जिसमें 36 प्रतिभागियों ने भाग लिया और कई राउंड पार करने के पश्चात बिहार का प्रतिनिधित्व करने वाले नील आर्यन ठाकुर ने "मिस्टर इंडिया वर्ल्ड वाइड" का खिताब जीता। इस सफलता के पश्चात नील अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने वाले "मिस्टर मॉडल वर्ल्ड वाइड" में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

मोटापे को पीछे छोड़ा, इटली के मिलान में की पढ़ाई

अरुण ठाकुर एवं भारती ठाकुर के पुत्र नील आर्यन ठाकुर का पटना में जन्में हैं। नील ने बताया कि किशोरावस्था में वे मोटापे के जबरदस्त  शिकार हो गए थे परंतु अपने दृढ़ संकल्प, लगन और कड़ी मेहनत से उन्होंने अपना कायाकल्प किया। इनकी प्रारंभिक शिक्षा डीएवी भागलपुर से हुई,जबकि इटली के मिलान से इन्होंने इंडस्ट्रियल डिजाइन से स्नातक किया और नर्सी मूंजी मुंबई से एमबीए का कोर्स किया।

मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के साथ किया है काम

गैर फिल्मी परिवार से संबंध रखने वाले नील ने मुंबई में रहकर फैशन मॉडलिंग और अभिनय के क्षेत्र में आगे बढ़ने का निर्णय लिया। यह खिताब हासिल करने से पूर्व नील 2019 में डॉलीवुड मिस्टर इंडिया का खिताब जीत चुके हैं। कई विज्ञापन फिल्मों में काम करने के साथ नील आर्यन " मिस यूनिवर्स हरनौत कौर संधू"  के साथ म्यूजिक एल्बम में काम कर चुके है। 


Find Us on Facebook

Trending News