बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परिवहन के नए नियम से बिहार में मचा हाहाकार... पेट्रोल-डीजल, सब्जी सहित रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति ठप, भारी परेशानी झेल रहे यात्री

परिवहन के नए नियम से बिहार में मचा हाहाकार... पेट्रोल-डीजल, सब्जी सहित रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति ठप, भारी परेशानी झेल रहे यात्री

पटना. केंद्र की मोदी सरकार के सड़क परिवहन के नियमों में बदलाव के विरोध में देश भर में ट्रक और बस सेवाएं ठप है.  हिट एंड रन से जुड़े नियमों में की गई सख्ती के विरोध में हो रहे इस देश व्यापी प्रदर्शन से आम जन जीवन भी बुरी तरह प्रभावित हो सकता है.  ट्रक और बस सेवाएं मंगलवार को लगातार दूसरे दिन ठप हैं और इससे कई प्रकार की रोजमर्रा की जरूरत वाली सामग्री की आपूर्ति भी बाधित हो गई है. विशेषकर पेट्रोल डीजल की किल्लत होने लगी है. 

बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल का असर पेट्रोल पंपों पर साफ नजर आ रहा है। पेट्रोल डीजल लेने के लिए दो पहिया और चार पहिया वाहनों की लंबी लंबी कतार लग रही है। ऐसे में हर कोई अपनी गाड़ी की टंकी फुल करवा रहा है। क्योंकि उन्हें डर है। कहीं ये हड़ताल कुछ दिन और चली तो निश्चित ही पेट्रोल डीजल की किल्लत हो सकती है। 

इसी तरह सब्जियों की कीमत मेंभी आग लग सकती है. प्रमुख मंडियों तक सड़क मार्ग से आने वाली सब्जियों की आपूर्ति पर इस हड़ताल से असर पड़ सकता है. खासकर देश के दूसरे राज्यों से बिहार की मंडियों में आने वाली सब्जियों की कीमत आसमान छू सकती है. हालांकि मंडियों में मंगलवार को सब्जी की आपूर्ति हुई लेकिन बाहर से आने वाली सब्जी बाजार से गायब है. 

वहीं पटना सहित राज्य के अन्य शहरों से बसों के माध्यम से सफर करने वाले लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. नए हिट एंड रन कानून को लेकर तमाम ट्रांसपोर्ट हड़ताल किए हुए हैं जिस कारण पटना के जीरोमाइल में सन्नाटा पसरा हुआ है .यात्री काफी परेशान दिख रहे हैं. घंटो घंटो तक गाड़ी का प्रतीक्षा कर रहे हैं और उन्हें गाड़ी नहीं मिल रही है. वहीं बस चालकों का कहना है कि जो कानून लाया गया है उसे वापस लिया जाए.

Suggested News