अगले साल दो बड़ी कंपनी बढ़ा सकती है अपने कर्मिशियल गाड़ियों के दाम... जानिए पूरा कारण...

अगले साल दो बड़ी कंपनी बढ़ा सकती है अपने कर्मिशियल गाड़ियों के दाम... जानिए पूरा कारण...

डेस्क...  अगले साल देश की दो बड़ी कंपनियां अपने कर्मिशियल गाड़ियों के दाम बढ़ा सकती है, इसलिए कम कीमतों में वाहन खरीदने का सबसे सही समय अभी भी है। अगले साल से निजी कारों से लेकर कॉमर्शियल वाहनों तक के दाम बढ़ सकते हैं। देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनके कॉमर्शियल वाहनों के दाम अगले साल से बढ़ जाएंगे।

टाटा मोटर्स ने कहा है कि वह एम एंड एचसीवी, आई एंड एलसीबी और बसों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि कीमत में वास्तविक बढ़ोतरी खास मॉडल और फ्यूल टाइप पर निर्भर करेगा। कंपनी ने अब तक लागत में बढ़ोतरी का भार कस्टमर्स पर नहीं डाला था, लेकिन अब लागत में बढ़ोतरी का कम से कम कुछ हिस्सा कस्टमर्स पर उचित मूल्य संशोधन के जरिए लागू करना जरूरी हो गया है।

टाटा मोटर्स ने कहा कि मिडियम और हेवी कॉमर्शियल गाड़ियों, मध्यवर्ती और हल्के कॉमर्शियल गाड़ियों, छोटे कॉमर्शियल गाड़ियों और बसों के पोर्टफोलियो में मूल्य बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।


महिंद्रा भी बढ़ाएगा अपनी गाड़ियों के दाम

खबर के मुताबिक, टाटा मोटर्स के अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा भी 1 जनवरी, 2021 से अपने कॉमर्शियल गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी। भारत में पैसेंजर्स गाड़ियों की बिक्री जो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के परफॉर्मेंस का बैरोमीटर है, ने अप्रैल-जून में 78.43 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की। कोरोनावायरस के चलते लगे लॉकडाउन से बिक्री 20 सालों में सबसे लंबी मंदी रही। इधर, करीब सारी पैसेंजर्स कार कंपनियों ने भी अपनी व्हीकल्स के दाम 1 जनवरी से बढ़ाने की घोषणा कर दी है।

Find Us on Facebook

Trending News