वैशाली में रिटायर्ड बीएसएफ जवान के घर पर NIA का छापा, नक्सलियों से सांठगांठ का है आरोप

वैशाली में रिटायर्ड बीएसएफ जवान के घर पर NIA का छापा, नक्सलियों से सांठगांठ का है आरोप

वैशाली. बड़ी खबर बिहार वैशाली से आ रही है. यहां सोनपुर में एनआईए और झारखंड पुलिस ने रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरुण सिंह के आवास पर छापेमारी की है. अरुण सिंह पर नक्सलियों से सांठगांठ का आरोप है और उनकी पहले भी गिरफ्तारी हो चुकी है. एनआईए और झारखंड पुलिस बीएसएफ जवान के सोनपुर स्थित आवास पर सामान और कागजात की जांच कर रही है.

कुछ दिनों पहले बड़े पैमाने पर नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने की खबर मिली थी. इस मामले की सूचना मिलते ही झारखंड पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया. जांच में पाया गया कि वैशाली जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के अरुण कुमार की की संलिप्तता सामने आई. इसके बाद अरुण कुमार सिंह की गिरफ्तारी हुई. बताया जा रहा है कि अरुण कुमार सिंह ही नक्सलियों को मुख्य रूप से हथियार सप्लाई करते थे और इसके बदले में उन्हें मोटी रकम मिलती थी.

बता दें कि बीते 18 नवंबर को झारखंड एटीएस की टीम ने सारण जिले के सोनपुर थाना क्षेत्र के साहपुर से रिटायर्ड बीएसएफ जवान अरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार था. एटीएस की टीम ने रिटायर्ड जवान के घर छापेमारी में करीब एक हजार जिंदा कारतूस जब्त किया था. रिटायर्ड जवान पर नक्सलियों और अपराधियों को गोली और हथियार आपूर्ति करने का आरोप लगाया गया था.

जानकारी के मुताबिक, जम्मू कश्मीर के बेहद संवेदनशील इलाके पुलवामा में तैनात सीआरपीएफ जवान को झारखंड एटीएस की टीम ने हथियारों की तस्करी करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अरुण कुमार सिंह का नाम सामने आया. रांची से सारण आई एटीएस की टीम ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से बीएसएफ के रिटायर्ड जवान अरुण कुमार सिंह को गिरफ्तार किया. एटीएस की टीम के साहपुर गांव में पहुंचते ही वहां हड़कंप मच गया.

Find Us on Facebook

Trending News