बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

औरंगाबाद में NIA ने कुख्यात नक्सलियों के चार ठिकानों पर की छापेमारी, परिजनों का मोबाइल जब्त कर पूछताछ के लिए बुलाया पटना

औरंगाबाद में NIA ने कुख्यात नक्सलियों के चार ठिकानों पर की छापेमारी, परिजनों का मोबाइल जब्त कर पूछताछ के लिए बुलाया पटना

AURANGABAD: औरंगाबाद जिले के चार थाना क्षेत्रों के चार ठिकानों पर गुरुवार को नक्सल के खिलाफ एनआइए की चार टीमों ने छापेमारी की। स्थानीय थाना की पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ एनआइए की टीम ने आज छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी। टीम ने उपहारा थाना क्षेत्र के बुधई गांव में भाकपा माओवादी नक्सली करीमन यादव, कासमा थाना मुख्यालय स्थित जेल में बंद प्रमोद मिश्रा, रफीगंज थाना के बालूगंज गांव में सरपंच लल्लू पासवान, मिश्र बिगहा में प्रमोद मिश्रा के ससुराल में रामबरण मिश्रा और बंदेया के सोसुना गांव में प्रमोद यादव के घर छापेमारी की।

छापेमारी के दौरान किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। नक्सली प्रमोद मिश्रा के ससुराल स्थित घर से मोबाइल का सिम जब्त किया गया है। वहीं नक्सली करीमन और प्रमोद के घर से भी एनआइए की टीम ने मोबाइल का सिम जब्त किया है। स्वजन के बैंक पासबुक की भी डिटेल्स लिया है।

नक्सलियों के स्वजन को पूछताछ के लिए पटना स्थित कार्यालय में बुलाया गया है। बता दें कि कासमा में प्रमोद मिश्रा के घर पूर्व में भी दो बार एनआइए की छापेमारी की गई है। प्रमोद मिश्रा को गया पुलिस के द्वारा दस अगस्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

बताया गया कि गोह थाना क्षेत्र से आठ अगस्त को गिरफ्तार किए गए नक्सली कैमूर जिले के भभुआ थाना क्षेत्र के लठीबार गांव निवासी रोहित राय और बंदेया थाना क्षेत्र के सोसुना गांव निवासी प्रमोद यादव को हथियार, कारतूस और लेवी की रसीद व नक्सल साहित्य के साथ गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में एनआइए जांच कर रही है और इसी मामले में यह छापेमारी की गई है।

Suggested News