NIA करेगी भाजपा कार्यकर्ता के हत्या की जांच, कई पार्टी नेताओं की नाराजगी के बाद लिया गया फैसला

NIA करेगी भाजपा कार्यकर्ता के हत्या की जांच, कई पार्टी नेताओं की नाराजगी के बाद लिया गया फैसला

DESK. भाजपा कार्यकर्त्ता की हत्या को लेकर अब महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए कर्नाटक सरकार ने मामले की जांच का जिम्मा NIA को सौंपने की घोषणा की है. कर्नाटक में भाजपा के युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तारू की हत्या को लेकर बवाल जारी है। कर्नाटक में भले ही भाजपा की सरकार है। बावजूद इसके पार्टी के कार्यकर्ता लगातार इस हत्या को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। खबर तो यह भी है कि पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा तक दे दिया है। इन सबके बीच कर्नाटक सरकार ने बड़ा फैसला लिया है

। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ऐलान किया है कि कर्नाटक सरकार ने प्रवीण हत्याकांड मामले को एनआईए को सौंपने का फैसला लिया है। माना जा रहा था कि प्रवीण की हत्या को लेकर कर्नाटक सरकार बैकफुट पर थी। यही कारण रहा कि इस हत्या की जांच के लिए एनआईए की सिफारिश कर दी गई है। 

इससे पहले प्रवीण नेत्तारू की हत्या के मामले में बृहस्पतिवार को दक्षिण कन्नड़ जिले से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों का संबंध पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) से होने का संदेह है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिले में सुलिया तालुक के बेल्लारे के जाकिर (29) और मोहम्मद शफीक (27) के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक दोनों ही आरोपी बेल्लारे से हैं, उनके पीएफआई के साथ संदिग्ध संबंध हैं जिनकी जांच की जा रही हैं। 

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आलोक कुमार ने कहा कि हमने उन्हें कल शाम हिरासत में लिया था और पूछताछ के बाद हमने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। हम उन्हें अदालत के सामने पेश करेंगे, पुलिस हिरासत की मांग करेंगे और मामले में आगे की जांच पड़ताल करेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News