बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक माह गुजर जाने के बाद भी निरंजन कुशवाहा पुलिस के गिरफ्त से बाहर,फोन सर्विलांस के जरिये गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

एक माह गुजर जाने के बाद भी निरंजन कुशवाहा पुलिस के गिरफ्त से बाहर,फोन सर्विलांस के जरिये गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

PURNEA : अधिकारियों की लाख कोशिश और पुलिस की दबिश के बावजूद खुदरा खाद विक्रेता संघ के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन सिंह उर्फ निरंजन कुशवाहा को सदर थाना की पुलिस अभी गिरफ्तार नहीं कर पाई है. जबकि  पुलिस दावा कर रही थी कि जल्द ही निरंजन कुशवाहा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाएगा. 

बता दें कि खुदरा खाद विक्रेता संघ के अध्यक्ष निरंजन कुशवाहा के गुलाब बाग पोलो ग्राम स्थित घर में बने अवैध रूप से गोदाम से भारी मात्रा में कृषि रसायन और कृषि में प्रयोग किए जाने वाला उपकरण भी बरामद किया गया था. वही मौके पर पूर्णिया सदर एसडीपीओ आनंद कुमार पांडेय और जिला कृषि पदाधिकारी शंकर कुमार झा के द्वारा उनके गोदाम को सील कर दिया गया था. उनके ऊपर कई गम्भीर धारा लगाते हुए सदर थाना में मामला दर्ज करवाया गया था. पुलिस के द्वारा उनके घर की भी तलाशी ली गई थी. लेकिन वह भागने में सफल रहा. 

पुलिस की टीम के द्वारा उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. लेकिन वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पा रहा है. जबकि इस मामले को लेकर कई बार जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा जिले के वरीय पदाधिकारी के अलावा कृषि विभाग के निदेशक को भी अवगत कराया जा चुका है कि खुदरा खाद विक्रेता संघ के अध्यक्ष निरंजन कुशवाहा के द्वारा नेतागिरी की आड़ में गलत काम किया जा रहा है. कार्रवाई करने पर उनके द्वारा बेवजह दबाव भी बनाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कुछ खुदरा खाद विक्रेता संघ के व्यवसाई ने इन दिनों संघ से अपना पल्ला झाड़ लिया है. अब इन लोगों उनका कहना है कि नेतागिरी के आड़ में उन लोगों का दोहन हो रहा है एवं व्यापार में भी घाटे का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में उन्हें संघ से कोई लेना देना नहीं है.

जिला कृषि पदाधिकारी शंकर कुमार झा के द्वारा फर्जी खाद विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई से जिले में हड़कंप की स्थिति मच गई है. यही वजह है कि जिले के किसान अब काफी सुकून महसूस कर रहे है. किसानों का कहना है कि जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा की है रही कार्यवाही से जल्द ही निरंजन कुशवाहा को पुलिस दबोच लेगी. वही किसान बताते हैं कि इस साल के धान रोपनी शुरू होने से पहले से ही निरंजन कुशवाहा फरार चल रहे थे. जिस वजह से इस बार धान खेती के समय किसी भी तरह की कृषि से संबंधित समान के दामों में बढ़ोतरी नहीं हुई है. जबकि इसके पूर्व हर साल इसी समय सामान के दामों में काफी इजाफा हुआ करता था. जिससे किसानों को काफी दिक्कतें होती है. हालांकि जिले के कुछ किसान नेताओं के द्वारा भी लिखित रूप से जिला पदाधिकारी राहुल कुमार को यह आवेदन भी दिया गया था. दूसरी ओर जिला कृषि पदाधिकारी के द्वारा 7 दुकानदारों पर कार्रवाई किए जाने के बाद खाद विक्रेता संघ के कुछ लोग बौखला गए हैं और जिला कृषि पदाधिकारी के खिलाफ बयानबाज़ी करने में जुटे हुए हैं.

सदर थाना अध्यक्ष जितेंद्र राणा ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि कृषि पदाधिकारी एवं खुदरा खाद विक्रेता संघ प्रकरण में 2 लोगों की गिरफ्तारी कर जेल भेजा गया है. वही तीसरा आरोपी निरंजन कुशवाहा को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर लेगी. जबकि पुलिस निरंजन कुशवाहा के फोन को सर्विलांस पर डालकर भी पकड़ने में जुटी हुई है.

पूर्णिया से श्याम नन्दन की रिपोर्ट

Suggested News