बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, भाजपा ने दोनों के लिए बनाया खास प्लान

निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, भाजपा ने दोनों के लिए बनाया खास प्लान

DESK. लोकससभा चुनाव में बड़ी तैयारी के साथ उतर रही भाजपा ने अपनी खास रणनीति के तहत इस बार कुछ केंद्रीय मंत्रियों को संसदीय चुनाव लड़ाने की योजना बनाई है. इसमें केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर का नाम सबसे ऊपर है जिन पर पार्टी सबसे बड़ा दांव लगाने जा रही है. इस बीच, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और एस जयशंकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, हालांकि, अभी यह तय नहीं हुआ है कि वे कहां से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं भाजपा सूत्रों का कहना है कि कमोबेश यह तय है कि वे (निर्मला सीतारमण और जयशंकर) लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। यह अभी तक तय नहीं हुआ है कि वे कहां से लड़ेंगे, चाहे वह कर्नाटक में हो या किसी अन्य राज्य में लेकिन दोनों का लोकसभा चुनाव लड़ना तय है. कोयला और खान विभाग के मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि दोनों नेताओं के चुनाव लड़ने से पार्टी को उन क्षेत्रों में बड़ा फायदा होगा जहाँ हमें ज्यादा चुनौती मिली है. 

दरअसल, केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण और विदेश मंत्री जयशंकर क्रमशः कर्नाटक और गुजरात से राज्यसभा सदस्य हैं. भाजपा सूत्रों का कहना है कि पार्टी चाहती है कि उन्हें दक्षिण भारत से चुनाव में उतारा जाए. दक्षिण भारत में कर्नाटक के अतिरिक्त तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना आदि में भाजपा अब तक कमजोर रही है. ऐसे में इस बार दोनों को दक्षिण भारत के किसी राज्य से पार्टी चुनाव में उतारकर अपने लिए दक्षिण में इनकी लोकप्रियता को भुनाना चाहती है. वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रहते हुए निर्मला और जय शंकर ने खासी लोकप्रियता हासिल की है. 

Suggested News