बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की लचर व्यवस्था पर नितिन गडकरी ने जताई हैरानी, कहा- हैरान करने वाला स्पष्टीकरण देते हैं आप

बिहार की लचर व्यवस्था पर नितिन गडकरी ने जताई हैरानी, कहा- हैरान करने वाला स्पष्टीकरण देते हैं आप

पटना. काले कारनामों के लिए कुख्यात बिहार में जब पिछले दिनों एक निर्माणाधीन पुल तेज हवा के झोंके से भरभराकर गिर गया तो जिसने भी इसके बारे में सुना हर कोई हैरान हो गया. अब बिहार की इस लचर व्यवस्था पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भी हैरानी जताई है. उन्होंने पुल गिरने को लेकर जो कारण गिनाए गए हैं उस पर हैरानी जताई.

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इसका जिक्र करते हुए कहा, बिहार में 29 अप्रैल को एक पुल गिर गया था. जब मैंने सचिव से इसका कारण पूछा तो उन्होंने जवाब दिया- तेज हवाओं के कारण ब्रिज गिर गया. इस पर आश्चर्य जताते हुए गडकरी ने कहा- एक IAS अफसर, इस तरह के स्पष्टीकरण पर विश्वास कैसे कर सकता है, यह हैरानी वाला है. उन्होंने कहा- मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि हवा और धुंध के कारण पुल कैसे गिर सकता है? इसमें जरूर कुछ गलती हुई होगी.  किसी भी पुल के निर्माण में गुणवत्ता से समझौता नहीं होगा.

29 अप्रैल 2022 को बिहार के सुल्तानगंज में गंगा नदी पर बन रहे पुल का एक हिस्सा ढह गया था. इस हादसे में किसी को चोट नहीं आई थी. इस पुल का निर्माण 1,710 करोड़ रुपए है. आंधी आने के बाद अगुवानी पुल ढह गया था. इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं लेकिन करोड़ों का नुकसान हुआ है.

इस पुल का निर्माण होने से खगड़िया से भागलपुर आने की दूरी 90 किलोमीटर से घटकर 30 किलोमीटर रह जाएगी. वर्ष 2017 में इसकी आधारशिला रखी गई थी लेकिन तय समय में निर्माण नहीं हो पाया है. अब पुल का एक हिस्सा गिर जाने से निर्माण गुणवत्ता पर भी बड़ा सवाल उठ रहा है. 




Suggested News