बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार कैबिनेट ने 14 प्रस्‍तावों पर लगाई मुहर

बिहार कैबिनेट ने 14 प्रस्‍तावों पर लगाई मुहर

PATNA: बिहार कैबिनेट की बैठक मंगलवार को संपन्‍न हुई, अध्‍यक्षता सीएम नीतीश कुमार ने की. बिहार कैबिनेट की हुई इस बैठक में 14 प्रस्‍तावों पर मुहर लगाई गई है. कैबिनेट की बैठक में त्रिस्तरीय पंचायत में रिक्त पदों पर उपचुनाव पर मुहर लगी है. 18 मार्च को इन पदों पर चुनाव कराने का फैसला किया गया है.  कैबिनेट की बैठक में 3 डॉक्टरों की बर्खास्ती पर भी मुहर लगी है. 

नीतीश सरकार ने दरभंगा के केवटी में  अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय बनाने का फैसला लिया है जिसके लिए 56 करोड़ रूपये जारी किए गए है. साथ ही पटना के मालसलामी में बनने वाले कम्युनिटी हॉल के 86 करोड़ रुपये जारी किये गए है. नीतीश कैबिनेट ने बिहार के सासाराम के तत्कालीन DCLR ओम प्रकाश को जबरन रिटायरमेंट देने पर मुहर लगी.तत्कालीन डीसीएलआर रहे ओमप्रकाश फिलहाल निलंबित चल रहे है.  

नीतीश सरकार ने अब स्वतंत्रता सेनानी रामविलास शर्मा की जयंती राजकीय समारोह के साथ बनाने का फैसला किया है. कैबिनेट ने इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है.  

तीन डाक्टर किये गए बर्खास्त

नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 3 डॉक्टरों की सेवा बर्खास्त करने का फैसला लिया है. जिनकी सेवा बर्खास्त की गई है उसमें अररिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पैक टोला के चिकित्सा पदाधिकारी अशोक कुमार सिन्हा, पूर्णिया के अमोरहा पनिया स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल कुमार सिन्हा के साथ सहरसा के कपिलधार प्राथमिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राजकुमार ठाकुर को सेवा से बर्खास्त करने कैबिनेट ने मुहर लगा दी है.  


Suggested News