बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अतिथि शिक्षकों के साथ ज्यादती कर रही नीतीश सरकार, अगर नहीं हुआ न्यायोचित फैसला तो बिहार की सरकार के नाक में दम कर दूंगा..MLC जीवन कुमार...

अतिथि शिक्षकों के साथ ज्यादती कर रही नीतीश सरकार, अगर नहीं हुआ न्यायोचित फैसला तो बिहार की सरकार के नाक में दम कर दूंगा..MLC जीवन कुमार...

पटना- बिहार में शिक्षक बहाली परीक्षा और नियुक्ति को लेकर नीतीश सरकार जहां अपनी पीठ थप-थपा रही है तो विपक्ष के नेता नियुक्ति में धांधली का आरोप लगा कर सरकार के दावों पर लगातार सवाल खड़ा कर रहे हैं. वहीं नीतीश सरकार के फैसले के खिलाफ प्रदेश भर के अतिथि शिक्षकों ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वहीं भाजपा के एमएलसी जीवन कुमार ने अतिथि शिक्षकों की सेवा बहाली पर नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने विभिन्न ज़िलों से अतिथि शिक्षकों हटाकर सही क़दम नहीं उठाया है. छह साल से पढ़ा रहे शिक्षकों को हटाया जा रहा है.  प्रदेश के युवाओं के भविष्य के साथ मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार जानबूझकर खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश तेजस्वी की सरकार अतिथि शिक्षकों के साथ ज्यादती कर रही है.जीवन कुमार ने इन शिक्षकों का पक्ष लेते हुए कहा कि सरकार अगर न्यायोचित फैसला नहीं लेगी तो भाजपा सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन खड़ा कर सरकार ने नाक में दम कर देगी. भाजपा युवाओं के भविष्य के साथ सरकार को खिलवाड़ नहीं करने देगी.

जीवन कुमार ने कहा कि प्रदेश सरकार तालीबानी रैवया अपना रही है. उन्होंने कहा कि  बीपीएससी परीक्षा पास होने के बाद हुई शिक्षकों की नियुक्ति की वजह से अतिथि शिक्षकों को नहीं हटाया जाए. क्योंकि सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए उनकी उम्र सीमा निकल चुकी है. अब सरकारी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. कुमार ने कहा कि अतिथि शिक्षकों  को कई जिलोंं में हटा दिया गया है.जो अतिथि शिक्षक 6 साल से पढ़ा रहे थे, आज सरकार उसे हटा रही है, उन्हें हटाना गलत है. सरकार को ऐसा नहीं करना चाहिए था.उन्होंने आरोप लगाता कि  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जानबूझकर बिहार के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बिहार के युवाओं के भविष्य के साथ जिस तरह खिलवाड़ किया जा रहा है. समय आने पर बिहार के युवा इसका जवाब भी देंगे.  

 भाजपा के एमएलसी जीवन कुमार ने नीतीश सरकार पर करारा हमला करते हुए कहा कि नीतीश युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. जो शिक्षक छह साल से अपनी सेवा दे रहे हैं, उन्हें हटाया जाना गलत है, अब उनका उम्र भी खत्म हो चुका है जिससे वे कहीं और नौकरी भी नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि नीतीश तेजस्वी की सरकार युवाओं को गुमराह कर रही है. भाजपा के वरिष्ठ नेता जीवन कुमार ने कहा कि भाजपा नीतीश सरकार को चैन से बैठने नहीं देगी, उसके तुगलकी फरमान का जमकर विरोध किया जाएगा.

Suggested News