बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश सरकार का बड़ा दावा: दूसरे राज्यों से 5 हजार शराब कारोबारियों की हुई गिरफ्तारी,माफियाओं की संपत्ति नीलाम करेंगे

नीतीश सरकार का बड़ा दावा: दूसरे राज्यों से 5 हजार शराब कारोबारियों की हुई गिरफ्तारी,माफियाओं की संपत्ति नीलाम करेंगे

PATNA: बिहार सरकार ने दावा किया है कि दूसरे राज्यों से पांच हजार से अधिक शराब कारोबारियों को पकड़ा गया है। बिहार विधानसभा में बजट पर वाद-विवाद के बाद सरकार ने यह जानकारी दी है। सूबे के मद्य-निषेध एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि कानून के हाथ लंबे होते हैं। सरकार शराब कारोबारियों को सजा दिलवायेगी साथ ही उनकी संपत्ति को भी नीलाम किया जाएगा। 

मंत्री ने सदन में दिया जवाब

सदन में सरकार की तरफ से जवाब देते हुए मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि पंजाब,हरियाणा,झारखंड समेत अन्य राज्यों से पांच हजार से अधिक शराब कारोबारियों को हमने गिरफ्तार किया है। अभी हाल ही में पटना में गोदाम में भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई थी। उस गोदाम में थाना खोला गया है। सरकार किसी को छोड़ेगी नहीं हल हार में माफियाओं पर नकेल कसी जाएगी। मंत्री ने बताया कि शराबबंदी को असफल करने वाले 186 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त किया गया है, उत्पाद के 8 कर्मी बर्खास्त हुए हैं जबकि 60 एसएचओ को शराबबंदी फेल करने के आरोप में थानेदार पद से हटाया गया। उन्होंने कहा कि सौ साल पहले सीआरपीसी-आईपीसी की धारा आई फिर भी क्राइम हो रहा। शराबबंदी कानून के बाद भी कुछ लोग इस तरह का काम कर रहे। लेकिन सरकार सख्त है और कानून के हाथ लंबे होते हैं।हर हाल में माफियाओं पर शिकंजा कसा जायेगा।

77 फीसदी निबंधन की लक्ष्य की हुई पूर्ति

निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने बताया कि कोरोना काल के बावजूद हमने 77 फीसदी वसूली का लक्ष्य पूरा किया गया है।इस वित्तीय वर्ष में 3617 करोड़ राजस्व की वसूली हुई है। 

Suggested News