नीतीश कुमार ने कर दिया साफ, ऑमिक्रॉन से निपटने की बिहार में ऐसी है तैयारी

नीतीश कुमार ने कर दिया साफ, ऑमिक्रॉन से निपटने की बिहार में ऐसी है तैयारी

पटना. कोरोना के नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन को लेकर बिहार में राज्य सरकार पूरी तरह से सतर्क है. संक्रमण फैलने पर राज्य में किस प्रकार की तैयारियां हैं और फ़िलहाल राज्य में ऑमिक्रॉन का क्या असर से इस पर सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सब कुछ स्पष्ट किया. 

जनता दरबार के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए नीतीश ने कहा, बिहार में अभी तक ऑमिक्रॉन का कोई भी मामला सामने नहीं आया है. बावजूद इसके राज्य में सतर्कता बरती जा रही है. हम तैयार हैं, पूरी व्यवस्था कर ली गई है. हालांकि, अभी ऑमिक्रॉन का कोई मामला सामने नहीं आया है लेकिन, आप नहीं जानते कि कब क्या होगा. 

उन्होंने कहा कि राज्य में हो रहा प्रतिदिन का कोरोना टेस्ट देश में सबसे ज्यादा है. मौजूदा समय में राज्य में रोजाना पांच लाख से अधिक परीक्षण किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना और नए वैरिएंट ऑमिक्रॉन के संभावित खतरे, मौजूदा स्थिति और तैयारियों को लेकर लगातार बैठकें की गई हैं. स्वास्थ्य सहित अन्य विभाग पूरी तरह से चौकस है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऑमिक्रॉन को लेकर अगर कुछ होगा तो जिस प्रकार कोरोना की आपात स्थिति में हमने अस्पतालों में बेड वगैरह की व्यवस्था की थी, उसी तरह से इस बार भी सारे इंतजाम चाक चौबंद रहेंगे. ट्रीटमेंट में किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो इसकी पूरी तैयारी की रखी जाएगी. हमने इसकी पूरी तैयारी है. उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों में संक्रमण का खतरा है. ऐसे में सजगता की जरूरत है. सभी को इसके लिए सजग रहना चाहिए. 

Find Us on Facebook

Trending News