बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नीतीश कुमार को मिलेगी बड़ी सफलता, विपक्षी एकजुटता की प्रस्तावित बैठक को लेकर राजद सुप्रीमों का बड़ा बयान

नीतीश कुमार को मिलेगी बड़ी सफलता, विपक्षी एकजुटता की प्रस्तावित बैठक को लेकर राजद सुप्रीमों का बड़ा बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता के लिए एड़ी चोटी की जोड़ लगा दी थी। नीतीश कुमार अलग-अलग राज्यों में जाकर कई विपक्ष के नताओं से मुलाकात की और अपने विपक्षी एकता के मुहिम को आगे बढ़ाने की कोशिश की है। वहीं अब कयाश लगाई जा रही कि, नीतीश की यह मेहनत रंग ला सकती है। दरअसल, 12 जून को पटना में विपक्षी एकजुटता की प्रस्तावित  बैठक होने जा रही है। जिसको लेकर महागठबंधन की सरकार पूरी तैयारी में है। इसी क्रम में विपक्षी एकता को लेकर राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव का बड़ा बयान सामने आया है। 

दरअसल, नीतीश कुमार के द्वारा 12 जून को की जा रही विपक्षी एकजुटता की प्रस्तावित बैठक को लेकर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि विपक्षी एकजुटता में नीतीश कुमार को काफी सफलता मिलने वाली है। यह तमाम विपक्षी पार्टियों की मुहिम है। 

वहीं ओडिशा में हुए रेल हादसे को लेकर लालू यादव ने कहा कि, यह हादसा  रेलवे की बड़ी लापरवाही के कारण हुआ है। रेल को चौपट कर दिया गया है। यह कोरोमंडल ट्रेन चेन्नई जाती है। मैंने भी उस पर यात्रा की है। बड़ी संख्या में कैजुअल्टी हुई। रेलवे के सावधानी ना बरतने के कारण यह हादसा हुआ। 

बता दें कि,  लालू यादव ने इस मामले में उच्च स्तरीय जांच की है। उन्होंने कहा कि,  जानकारी मिली है कि इस हादसे में 800 लोगों की मृत्यु हुई है। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। इस मामले में जो लोग दोषी हैं, उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मृतकों के आश्रितों को 10 लाख का मुआवजा और घायलों को पांच लाख मुआवजा दिया जाए।

Suggested News