बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नियोजित शिक्षकों को नहीं दिया जाएगा फरवरी महीने का वेतन,मुख्य सचिव ने दे दिया आदेश

नियोजित शिक्षकों को नहीं दिया जाएगा फरवरी महीने का वेतन,मुख्य सचिव ने दे दिया आदेश

पटना :  नियोजित शिक्षकों के द्वारा वेतनमान को लेकर किए गए हड़ताल पर हुई मैराथन बैठक में बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन को कहा है की लिखित सूचना देकर हड़ताल पर गए शिक्षकों का वेतन रोक दिया जाए। यानी जो शिक्षक हड़ताल पर नहीं है फरवरी महीने का वेतन सिर्फ उन्हीं को दिया जाएगा ।

मुख्य सचिव ने कहा है की हड़ताल पर डटे शिक्षकों का वेतन किसी कीमत पर जारी नहीं किया जाएगा,केवल ऐसे शिक्षक जो हड़ताल पर नहीं है उनका ही वेतन जारी किया जाए। गौरतलब है की हड़ताल पर गए 2 शिक्षकों को बर्खास्त भी कर दिया गया है। 

इसी तरह सारे जिलों में हड़ताली शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है ।इतना ही नहीं बैठक के दौरान मुख्य सचिव ने यह भी कहा है कि न सिर्फ हड़ताली शिक्षकों को बर्खास्त किया जाए  बल्कि हड़ताल के लिए प्रेरित कर कर रहे लोगों के खिलाफ भी बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाए ।जो शिक्षक काम पर वापस लौटना चाहते हैं उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाएगी । 

इतना ही नहीं मिड डे मील को लेकर भी सरकार ने हड़ताली शिक्षकों पर कार्रवाई का करने का मन बना लिया है। कहा गया है कि अनिवार्य शिक्षा के अधिकार के तहत मिड डे मील बच्चों का मौलिक अधिकार है। अगर मिड डे मील बांटने की प्रक्रिया को बाधित की जाती है तो वैसे शिक्षकों के खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Suggested News