बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर: नेतागिरी करने वाले नियोजित शिक्षकों को लेकर सरकार सख्त,DEO से मांगी शिक्षक नेताओं की सूची

बड़ी खबर: नेतागिरी करने वाले नियोजित शिक्षकों को लेकर सरकार सख्त,DEO से मांगी शिक्षक नेताओं की सूची

पटना : समान काम समान वेतन की मांग को लेकर बिहार के प्राथमिक माध्यमिक व नियोजित शिक्षकों का हड़ताल पिछले 17 फरवरी से जारी है। वहीं दूसरी तरफ माध्यमिक शिक्षक ही आज पांचवे दिन हड़ताल पर हैं ।

बिहार राज शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति के आह्वान पर शिक्षकों का हड़ताल आज 13 वें दिन भी जारी है। वहीं दूसरी तरफ नेतागिरी करने वाले शिक्षकों को सरकार चिन्हित कर रही है। जो अब तक खासतौर पर हिंसक वारदातों में शामिल रहे हैं। सरकार नेतागिरी करने वाले शिक्षकों पर शिकंजा कसने की तैयारी की है ।जो दूसरे शिक्षकों को भी हड़ताल में शामिल होने के लिए बाध्य कर रहे हैं या गुमराह कर रहे हैं। ऐसे शिक्षकों की सूची डीईओ से मांगी गई है।

नेतागिरी करने वाले शिक्षकों की मांगी गई सूची
महान शिक्षकों के द्वारा किए गए अनिश्चितकालीन हड़ताल को लेकर सरकार सतर्क भी है और सख्त भी ।बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में भी कह चुके हैं कि आप चाहे कुछ भी कर ले समान काम समान वेतन की मांग को हम खारिज करते हैं।

 हां वेतन वृद्धि जरूर की जाएगी ।वहीं दूसरी तरफ नेतागिरी करने वाले नियोजित शिक्षकों की सूची  शिक्षा विभाग ने डीईओ से तलब की है। खासकर वैसे शिक्षकों को चिन्हित किया जा रहा है जो बाकी शिक्षकों को हड़ताल पर जाने के लिए गुमराह कर रहे हैं या दबाव बना रहे हैं ।गौरतलब है की बिहार में कई शिक्षकों पर एफ आई आर दर्ज किया गया है। इस स्थिति में उनकी गिरफ्तारी तय है। गौरतलब है की बिहार बोर्ड परीक्षा अधिनियम और आईपीसी की आपराधिक धाराओं में केस दायर किया गया है इस स्थिति में जिन शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है उन्हें कोर्ट से ही राहत मिल सकती है।

Suggested News