बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पहुंचे घटनास्थल पर, राहत-बचाव का लिया जायजा, घायल यात्रियों की जानी स्थिति

नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसा : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी पहुंचे घटनास्थल पर, राहत-बचाव का लिया जायजा, घायल यात्रियों की जानी स्थिति

पटना. नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसा के बाद गुरुवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने राहत-बचाव कार्यो काा जायजा लिया. साथ ही घायल यात्रियों की स्थिति जानी.उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. रेल प्रशासन इसकी जांच करेगा. आसपास के गांव के लोग और भाजपा कार्यकर्ताओं ने लोगों को (ट्रेन से) बाहर निकालने में मदद की. कुछ लोग हताहत हुए हैं. रेल प्रशासन इसकी जांच करेगा. 

भाजपा की ओर से कहा गया है कि बक्सर के रघुनाथपुर में हुई ह्रदय विदारक रेल दुर्घटना में हताहत की सूचना पाकर प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने  ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर वस्तुस्थिति का जायजा लिया।सम्राट चौधरी जी ने रेलवे तथा आपदा प्रबंधन के अधिकारियों से घायल यात्रियों की उचित उपचार व्यवस्था और पूरी स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने सभी की कुशलता के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। किसी का परिवार और कोई ना अपना छूटे। भाजपा परिवार सम्राट चौधरी के नेतृत्व में इस प्रतिकूल परिस्थितियों में बेहद ही मजबूती और कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

कल रात कामाख्या जाने वाली नॉर्थ-ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे रघुनाथपुर में पटरी से उतर गई. इसमें अब तक 4 यात्रियों की मौत हो चुकी है. वहीं करीब 100 यात्रियों के घायल होने की खबर है. बता दें, बीती रात लगभग बक्सर स्टेशन से साढ़े नौ बजे के करीब ट्रेन पटना के लिए खुली थी। इसी दौरान नौ मिनट बाद ही ट्रेन बेपटरी हो गई। फिलहाल, पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक श्री तरूण प्रकाश, दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री जयंत कुमार चौधरी अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं । सभी यात्रियों को घटनास्थल से गंतव्य तक की यात्रा के लिए विशेष प्रबंध के तहत् रघुनाथपुर से एक स्पेशल ट्रेन खोला गया । 

दुर्घटना की सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए रेल प्रशासन द्वारा एनडीआरएफ, स्थानीय प्रशासन आदि के सहयोग से सभी घायलों को रघुनाथपुर, आरा, बक्सर और पटना के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। परिचालन पुनर्बहाली का कार्य प्रगति पर है । दुर्घटना के संबंध में सूचना मुहैया कराने के लिए हेल्पलाईन नं. खोले गए हैं । दुर्घटना की जांच संरक्षा आयुक्त (रेलवे), ईस्टर्न सर्किल, कोलकाता द्वारा किया जाएगा ।

Suggested News