बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शादी का एक साल भी नहीं पूरा, ससुरालवालों ने कर दी विवाहिता की हत्या, पति को थी अपने बुलेट पर चढ़ने की चाहत

शादी का एक साल भी नहीं पूरा, ससुरालवालों ने कर दी विवाहिता की हत्या, पति को थी अपने बुलेट पर चढ़ने की चाहत

GAYA : महात्मा बुद्ध की ज्ञानस्थली में दहेज लोभियों ने एक विवाहिता की हत्या कर दी। घटना जिले के मानपुर प्रखंड के बुनियादगंज थाना क्षेत्र की बतायी जा रही है। यहां शादी के महज 11 माह 24 दिन बाद ही विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बल्कि ससुराल वालों गुपचुप तरीके से उसके शव को भी जला दिया। जब तक परिजन और पुलिस वहां पहुंची, तब तक लाश लगभग पूरी तरह जल चुकी थी। मृत विवाहिता का नाम आरती कुमारी (22 साल) बताया गया है।

घटना शादीपुर पंचायत के सोंधी गांव की है। मृतका के पिता ने बताया कि बीते वर्ष 16 जून को बेटी की शादी सोंधी गांव के राम प्रवेश साव के बेटे पिंटू साव से की थी। विवाह के वक्त सामर्थ्य के अनुसार पांच लाख रुपये खर्च किए थे। साथ ही घर बसाने के लिए सामान भी दिए थे। बस नहीं दिया था तो वह थी बुलेट।

बुलेट के लिए कर रहे थे प्रताड़ित

पिता ने बताया कि कुछ दिनों से बेटी के ससुराल वाले बाइक के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। उन्होंने बताया कि शनिवार अपराह्न दो से तीन बजे के बीच बेटी आरती की मौत की सूचना उसी की ससुराल गांव से मिली। जब तक मायके से मृतक के परिवार सोंधी पहुंचते शादीपुर स्थित फल्गु नदी के किनारे निर्जन स्थान पर बेटी को उसकी ससुराल वालों ने जला दिया। उन्होंने बताया कि तीन बेटे और दो बेटियों में मृतका बड़ी थी।

पुलिस के पहुंचने तक आधी से ज्यादा जल चुकी थी लाश

घटना की सूचना मिलने पर बुनियादगंज थाने के एसआई मनोज कुमार सिंह व एसआई रविंद्र शर्मा मौके पर पहुंच कर अधजले शव को बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। शेष लोग जो मृतका के घर के व गांव के थे वे मौके से भागने में सफल हो गए। गिरफ्तार किए गए दो में से एक राकेश कुमार मृतका का देवर है।

मामले में मृतक के परिजनों द्वारा मृतका के पति ,सास ससुर, देवर और पति के नाना के खिलाफ नामजद एफआईआर कराया है। एसएचओ बुनियादगंज ने बताया कि सभी अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए तेजी के साथ छापेमारी की जा रही है। पुलिस सभी को पकड़ कर जेल भेजेगी।

Suggested News