बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एक बार नहीं हजार बार करूंगा… जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर उतारी उपराष्ट्रपति की नकल

एक बार नहीं हजार बार करूंगा… जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने फिर उतारी उपराष्ट्रपति की नकल

DELHI उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने वाले टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने एक बार फिर एक कार्यक्रम में उपराष्ट्रपति की नकल उतारी है.पश्चिम बंगाल में एक राजनीतिक सभा में अपने संबोधन के दौरान कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति धनखड़ का फिर मजाक बनाया है. इतना ही नहीं उन्होंने दो टूक कहा वो एक बार नहीं हजार बार करेंगे.रविवार को एक बार फिर धनखड़ की नकल की उतारते हुए बनर्जी ने इसे "कला का रूप" बताते हुए कहा कि वह उनकी नकल करना जारी रखेंगे. बनर्जी ने कहा कि वह ऐसा एक हजार बार करेंगे और ऐसा करना उनका मौलिक अधिकार है.बांग्ला में बोलते हुए टीएमसी कल्याण बनर्जी ने कहा कि वह मिमिक्री करते रहेंगे, यह एक आर्ट है। उन्होंने कहा, "अगर जरूरत पड़ी तो हजार बार भी करूंगा, मेरे पास अपने विचार व्यक्त करने के सभी मौलिक अधिकार हैं। आप मुझे जेल में डाल सकते हैं, लेकिन मैं पीछे नहीं हटूंगा, मैं लड़ना जारी रखूंगा."  

राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि "मेरी बात सुन लीजिए, जगदीप धनखड़ की कितनी बेइज्जती करो, मुझे कोई चिंता नहीं है, लेकिन भारत के उपराष्ट्रपति के पद की गरिमा को बनाए रखिए। उपराष्ट्रपति के ऑफिस का अपमान बर्दाश्त नहीं होगा."

बता दें  विपक्षी सांसदों को सस्पेंड किए जाने के बाद संसद परिसर में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री करने पर टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया .डिफेंस कॉलोनी थाने में अभिषेक गौतम नाम के एक वकील ने शिकायत दर्ज कराई है, जिसे पुलिस ने स्वीकार किया है. इसके आधार पर जांच भी शुरू कर दी गई है. अभिषेक ने अपनी शिकायत में उपराष्ट्रपति के अपमान का दावा कर तृणमूल सांसद के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.दक्षिणी दिल्ली पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि कुछ वकीलों की ओर से शिकायत दी गई है. उन्हें बताया गया कि मामला नई दिल्ली जिले का है. शिकायत प्राप्त हो गई है और नई दिल्ली जिला पुलिस को भेज दी गई है. थाना प्रभारी ने बताया कि शिकायत म‍िली है और उसके आधार पर विभिन्न तथ्यों की जांच की जा रही है. 



Suggested News