दो दिन में अग्निपथ पर नोटिफिकेशन होगा जारी, थल सेना ने प्रमुख ने बताया - इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

दो दिन में अग्निपथ पर नोटिफिकेशन होगा जारी, थल सेना ने प्रमुख ने बताया - इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

DESK : देश भर में सेना भर्ती के लिए बने अग्निपथ योजना को लेकर हो विरोध प्रदर्शन के बीच अब आर्मी चीफ मनोज पांडेय ने छात्रों के गुस्से को शांत करने की बड़ी कोशिश की है। सेना प्रमुख ने कहा कि योजना को लेकर अभी भ्रम की स्थिति है, जिसे दूर करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अगले अगले 2 दिनों के भीतर http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी. उसके बाद सेना भर्ती का विस्तृत कार्यक्रम की जानकारी दी जाएगी। वहीं, एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि अगले शुक्रवार यानी 24 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

24 जून से शुरू होगी भर्ती प्रकिया

अग्निपथ योजना पर बवाल के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को कहा कि जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि 2022 में अग्निपथ योजना के तहत आयु सीमा को 21 से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का सरकार का निर्णय उन युवाओं को अवसर प्रदान करेगा जो बल में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पिछले दो साल से कोरोना महामारी के कारण ऐसा नहीं कर सके. वहीं, एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि अगले शुक्रवार यानी 24 जून से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी

नौसेना प्रमुख एडमिरल हरि कुमार बोले- ये परिवर्तन करने वाली योजना

नौसेना चीफ एडमिरल हरि कुमार ने अग्निपथ योजना को परिवर्तनकारी योजना बताया. उन्होंने कहा कि पहले के मुकाबले हम तीन गुना या चार गुना अधिक भर्ती कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के अग्निवीरों के व्यक्तित्व का विकास हो सकता है, 4 साल बाद वे तय कर सकते हैं कि उन्हें रहना है या नहीं. हरि कुमार ने कहा कि देश में राष्ट्रवादी विचार विकसित करना इस योजना का मुख्य उद्देश्य है. इससे समुदाय और सेना के संबंध और मजबूत होंगे. उन्होंने कहा कि इस योजना में युवाओं के लिए 4 साल की सेवा के बाद अपने जीवन में प्रयास करने का विकल्प दिया गया है.


Find Us on Facebook

Trending News