बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब तो सरकार ही बचा सकती है इस शादी को! शौचालय नहीं होने के कारण दो साल से ससुराल नहीं गया युवक, पत्नी को छोड़ा, समझाने आए ससुर को भी पीटा

अब तो सरकार ही बचा सकती है इस शादी को! शौचालय नहीं होने के कारण दो साल से ससुराल नहीं गया युवक, पत्नी को छोड़ा, समझाने आए ससुर को भी पीटा

NALANDA : एक तरफ सरकार हर घर में शौचालय बनाने के दावे करती है। वहीं दूसरी तरफ कुछ घर ऐसे भी हैं, जहां अब भी शौचालय नहीं है। जिसका असर रिश्तों पर भी पड़ता है। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां एक युवक शौचालय नहीं होने के कारण दो साल से अपने ससुराल नहीं गया। साथ ही पत्नी को भी उसके मायके छोड़ दिया। इस दौरान जब ससुर उसे समझाने पहुंचे तो उनकी भी बेरहमी से पिटाई कर दी। फिलहाल, ससुर को इलाज के लिए प्राइवेट अस्पताल में भर्ती किया गया है।

शौचालय और ससुर की पिटाई का यह मामला नालंदा जिले के हरनौत के तेलमर का है। जहां शौचालय नहीं रहने के कारण दामाद ने ससुराल आने से इंकार कर दिया और दो साल से पत्नी को मायके में छोड़ दिया। लड़की के परिवार वाले जब शादी कराने वाले रिशतेदार से पूछताक्ष करने पहुंचे तो उसने साफ तौर पर कहा कि जब तक शौचालय नहीं बनेगा दामाद ससुराल नहीं आएंगे।

वहीं लड़की के पिता और रिश्तेदार के बीच इस बात को लेकर कहासुनी शुरू हो गई। विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट की नौबत आ गई. रिश्तेदार के यहां गए लड़की के पिता लड्डू राम को लाठी-डंडे और रॉड से मारकर जख्मी कर दिया गया। जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए कल्याण विगहा रेफरल अस्पताल लाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दो साल पहले हुई थी शादी

घटना के संबंध में पीड़ित की पत्नी ने बताया कि दो साल पहले अपनी बेटी जूही की शादी पटना सिटी निवासी विक्की कुमार से की थी. शादी के बाद लड़के को जब पता चला कि ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने ससुराल आने से इंकार कर दिया। जिसके बाद दोनों परिवार में विवाद उत्पन्न हो गया और उसके बाद लड़का पक्ष की ओर से केस भी दायर कर दिया गया।

Suggested News