बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना जांच में अब नहीं होगी परेशानी, सभी जिले के सदर अस्पतालों में शुरु हुई सैंपल कलेक्शन

कोरोना जांच में अब नहीं होगी परेशानी, सभी जिले के सदर अस्पतालों में शुरु हुई सैंपल कलेक्शन

PATNA : कोरोना जांच में अब परेशानी नहीं होगी। सभी जिले के सदर अस्पतालों में कोरोना संदिग्ध के सैंपल कलेक्शन की प्रक्रिया आज से शुरु कर दी गई है। यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी है।  

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने आज कहा कि अब राज्य के दूर-दराज के लोगों का सैंपल उनके ही जिले में ही संग्रहित कर जांच सेंटर तक भेजा जाएगा। राज्यवासियों की परेशानियों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिले के सदर अस्पतालों में जांच कलेक्शन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। 

उन्होंने कहा कि पीएमसीएच में आइसोलेशन बेड की संख्या 20 से बढ़ाकर 120 कर दी गई है, ताकि आमलोगों को सुविधा मिल सके। वहीं अभी तक राज्य में कुल 977 सैंपल का जांच हुआ है, जिसमें 962 निगेटिव एवं 15 सैंपल पॉजिटिव पाए गए है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के प्रतिनिधिमंडल ने डा. विमल कारक, डा. सहजानंद एवं डा. अमरकांत झा अमर के नेतृत्व में उनसे मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने  इस कठिन परिस्थिति में सभी सरकारी एवं गैर सरकारी चिकित्सकों के अलावे आमजनों को पूरा सहयोग करने का भरोसा दिलाया है। इसके लिए हम आइएमए, बिहार स्वास्थ्य प्रशासनिक सर्विस एसोसिएशन (भासा) और अन्य संगठनों का आभार प्रकट करते है।  

मंगल पांडेय ने कहा कि जब अपना राज्य और पूरा देश वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से जूझ रहा है, तो हम सबों का यह दायित्व बनता है कि हम इस महामारी को जड़ से भगाने में आगे आएं। वहीं उन्होंने राज्यवासियों से आग्रह करते हुए कहा है कि आज बिहार समेत पूरा देश गंभीर संकट में है। इस स्थिति में हमें सरकार के नियमों का पालन करना आवश्यक है। 

इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुहिम को सफल बनाते हुए 21 दिनों के लाकडाउन का शतप्रतिशत पालन करना होगा, तभी हम कोरोना पर पूरी तरह से काबू पा सकते हैं। इसलिए आमजन सामाजिक दूरी बनाते हुए घरों में रहने का प्रयास करें।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News