बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब नही लगेगा परती जमीन और खेतिहर जमीन का टैक्स, नगर सभापति ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

अब नही लगेगा परती जमीन और खेतिहर जमीन का टैक्स, नगर सभापति ने प्रेस कांफ्रेंस कर दी जानकारी

BANKA बांका परती भूमि एवं खेतिहर भूमि पर किसी भी प्रकार का नगर परिषद की ओर से कोई शुल्क नहीं लगेगा, इससे संबंधित कई बार नगर परिषद बांका की ओर से नगर विकास एवं आवास विभाग को नगर सभापति संतोष सिंह की अध्यक्षता में पारित आदेश की प्रति पत्राचार किया गया था। 

पत्रकारों को संबोधित करते हुए नगर सभापति संतोष कुमार सिंह ने कहा कि नगर परिषद क्षेत्र के कुछ ऐसे लोग के द्वारा झूठी अफवाह फैलाई जा रही है की वर्तमान नगर परिषद की ओर से परती एवं खेती योग्य भूमि पर भी टैक्स लगाया गया है जबकि नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से समूचे बिहार में इस तरह का प्रावधान लागू है। उन्होंने पूर्व नगर सभापति पर आरोप लगाया कि उन्होंने निजी स्वार्थ के लिए बहुत सारे काम नियम से हटकर किए। 

सभापति ने कहा कि बांका शाहरी क्षेत्र के 70% लोगों की जीविका खेती पर निर्भर है। इस संबंध में मैंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव को भी पत्रकार किया है ,जिसका अभी तक कोई सार्थक जवाब प्राप्त नहीं हुआ है। वर्तमान आमलोगों की हित में सभापति समेत वार्ड पार्षदों के द्वारा परती एवं खेती योग्य भूमि पर  लगान का विरोध किया है। जबकि सरकार की ओर से 8 मई 2013 के बाद नियमानुसार टैक्स लेने का प्रावधान है।

Suggested News