बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा एम्स के निर्माण की बाधाएं जल्द होगी दूर, कल केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल करेंगे जमीन का मुआयना

दरभंगा एम्स के निर्माण की बाधाएं जल्द होगी दूर, कल केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल करेंगे जमीन का मुआयना

DARBHANGA: बिहार में दरभंगा एम्स राज्य सरकार और केंद्र सरकार के बीच चुनावी मुद्दा बनती जा रही है। जहां एक ओर राज्य सरकार केंद्र सरकार पर एम्स नहीं बनाने देने का आरोप लगा रही है। वहीं केंद्र सरकार इसे राज्य सरकार की गलती बता रही है। वहीं इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, बिहार के दरभंगा में एम्स के निर्माण की बाधाएं बहुत जल्द दूर होंगी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने आश्वासन दिया।

बता दें कि, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल को दरभंगा दौरे पर जानें के लिए कहा है। बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल बिहार में दरभंगा दौरे पर आ रहे हैं। दरभंगा में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल एम्स की निर्माण के लिए जमीन का मुआयना करेंगे।

जानकारी अनुसार एसपी सिंह बघेल भाजपा सांसद गोपाल ठाकुर का अनशन भी खत्म करवा सकते हैं। यह अनशन बिहार सरकार के खिलाफ किया जा रहा है। इस दौरान बिहार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी भी कल दरभंगा में मौजूद रहेंगे। वहीं भाजपा के विधायक एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री जीवेश कुमार को मांडाविया ने आश्वासन दिया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से दरभंगा एम्स को लेकर सकारात्मक बात कही है।

आपको बताते चलें कि दरभांगा एम्स के लिए आवंटित जमीन को केंद्र सरकार ने अनुपयुक्त करार दिया है। राज्य सरकार ने दरभंगा जिले के शोभन में एम्स के लिए जमीन आवंटित की है। केंद्र सरकार ने इस जमीन को एम्स निर्माण के लिए अनुपयुक्त करार दिया था। वहीं जल संसाधन मंत्री संजय झा का कहना है कि केंद्र सरकार आज शोभन की जमीन के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र दें। राज्य सरकार कल से जमीन भराई शुरू कर देगी।

Suggested News