बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार पुलिस दिवस पर जवानों को पंच प्रण की दिलाई गयी शपथ, अधिकारियों ने जनता की सेवा पर दिया बल

बिहार पुलिस दिवस पर जवानों को पंच प्रण की दिलाई गयी शपथ, अधिकारियों ने जनता की सेवा पर दिया बल

MUNGER : बिहार पुलिस दिवस 2024 को लेकर मुंगेर के आदर्श थाना जमालपुर में “पाँच प्रण”कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक संजय कुमार उपस्थित थे। पुलिस उपमहानिरीक्षक द्वारा पाँच प्रण 100,75,30,20,0 की महत्ता पर प्रकाश डाला गया। 

पाँच प्रण” मे 100% सक्रिय अपराधी की निगरानी, सभी संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी से निगरानी, नागरिकों को व्हाट्सएप ग्रुप से जोड़ना, शिकायत दर्ज कर वादी को प्राप्ति रसीद उपलब्ध कराना, 75% टॉप 10 अपराधियों की गिरफ्तारी एवं हिंसक अपराधों का उद्वेदन, 75 दिनों मे अनुसंधान का निष्पादन, 30 मिनट में थाना पर नागरिकों को सेवा उपलब्ध कराना, 30 दिनों में जांच पूर्ण करना एवं वादी को नि:शुल्क प्रति उपलब्ध कराना, 20 मिनट में लापता व्यक्तियों की सूचना पर पुलिस का पहुंचना, घटना स्थल पर पुलिस का पहुंचने का समय, 20 दिनों में न्यायालय से प्राप्त सम्मन/वारंट का तामिला, 0 टॉलरेंस की नीति अपनाना शामिल है। मौके पर पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद एसीडीपीओ राजेश कुमार,एएसपी अभियान कुणाल कुमार,आदर्श थाना जमालपुर के थानाध्यक्ष राजेश कुमार समेत पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

वहीँ बिहार पुलिस दिवस के मौके पर बगहा पुलिस जिला के एसपी सुशांत सरोज ने बुधवार को नगर थाना में अधिकारियों व जवानों को पुलिस के पांच प्रण का संकल्प दिलवाया। सभी ने शपथ लेते हुए इसे पूरा करने की शपथ ग्रहण एसपी के समक्ष लिया। 

इसमें एसपी ने बताया की महिला अपराध, महिला अपराध के विरुद्ध सुनवाई व कार्रवाई करना, गांव मोहल्ले का सर्वेक्षण करना, लोगों को व्हाट्सअप ग्रुप से जोड़ना, रंगदारी का विरोध, आधिकारिक पद का दुरूपयोग नहीं करने, पुलिस स्टेशन का रख रखाव, सीसीटीवी से निगरानी करना, सक्रिय अपराधियों का 24 घंटा निगरानी करना आदि शामिल है। एसपी ने बताया की पांच प्रण जनता की बेहतर सेवा के लिए लिया गया हैं। इसे अमल में लाना हैं। इस अवसर पर नगर थानाध्यक्ष सहित सभी पुलिस अधिकारी और जवान शामिल थे।

मुंगेर से इम्तियाज़ खान और बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News