बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS : नए साल पर फल, सब्जी की तरह ठेला पर रखकर बेचा जा रहा शराब, पुलिस ने कारोबारी को किया गिरफ्तार

BIHAR NEWS : नए साल पर फल, सब्जी की तरह ठेला पर रखकर बेचा जा रहा शराब, पुलिस ने कारोबारी को किया गिरफ्तार

SITAMARHI : बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने के बाद सख्त तरीके से 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू किया गया। बावजूद आए दिन बिहार के विभिन्न जिलों में जहरीली शराब का सेवन करने से लोगों की मौत हो रही है। सरकार की ओर से कानून को कड़ा करते हुए इसे सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश भी जारी किया गया है। अनुपालन न होने की स्थिति में जिस क्षेत्र में शराब बिक्री होगी वहां के अधिकारी की जवाबदेही तय होने के साथ कारवाई की बात कहीं गई थी। 

बावजूद कोई कार्रवाई न होने की दशा में शराब कारोबारी का मनोबल बढ़ते जा रहा है और क्षेत्र के अधिकारी के कमाने का एक अच्छा जरिया बन कर रह गया है। ताजा मामला सीतामढ़ी का है जहां नए साल के अवसर पर फल ,सब्जी की तरह चौक पर ठेला पर रख कर शराब की बिक्री की जा रही है। उक्त वीडियो बैरगनिया थाना क्षेत्र के पटेल चौक की बताई जा रही है। जिस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा रहा है की कुछ वयक्ति उक्त शराब की खरीददारी करते नजर आ रहे है। हालांकि उक्त वीडियो की पुष्टि News4Nation नही करता है।   

बताते चले की बीते दिनों जिले के बाजपट्टी थाना क्षेत्र में जहरीली शराब का सेवन करने से करीब आधा दर्जन लोगों की मौत हो गई थी। उक्त मामले में विपक्ष की ओर से लगातार शराब बंदी कानून को लेकर सरकार को घेरते नजर आ रहे थे। बावजूद उक्त मामले में कोई कारवाई नही हुई।  बताते चले की बैरगनिया जिले के भारत नेपाल बॉर्डर इलाका क्षेत्र में आता है नेपाल बॉर्डर से उक्त चौक के बीच में ही थाना पड़ता है। इसके बावजूद थाना के किसी भी अधिकारी को इसकी जानकारी नहीं होती है और शराब की बिक्री होती रहती है। 

महज थाना के 200 मीटर के दूरी पर उक्त शराब की बिक्री की जा रही होती है। मामले को लेकर थानाध्यक्ष बैरगनिया ने यह बताते हुए अपना पल्ला झाड़ते नजर आते है की घटना की जानकारी मिली है। पुलिस के द्वारा उक्त विक्रेता को पकड़कर अपने साथ थाना लाया  गया है। व्यक्ति शराब के नशे में है। हालाँकि कई लोगों ने बताया की व्यक्ति विक्षिप्त है।

सीतामढ़ी से अविनाश की रिपोर्ट

Suggested News