लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक को जिंदा जलाया, जख्मी हालत में सहायता के लिए लोगों से करता रहा गुहार.. लेकिन

लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने युवक को जिंदा जलाया, जख्मी हालत में सहायता के लिए लोगों से करता रहा गुहार.. लेकिन

MUNGER : अब तक लूटपाट के दौरान चाकू मारने या गोली मारने की घटनाएं होती थी। लेकिन अब अपराधियों ने इससे भी खतरनाक कदम उठाना शुरू कर दिया है। जिसका एक बड़ा उदाहरण मुंगेर जिले से सामने आई है। यहां एक युवक को सिर्फ इसलिए जिंदा जला दिया गया, क्यों कि उसने लुटेरों के लूटपाट का विरोध किया था। हैरान करनेवाली बात यह है कि बीच सड़क जख्मी हालत में लोगों से मदद मांगता रहा, लेकिन किसी ने सहायता नहीं की। अंत में वह किसी तरह अस्पताल पहुंचा, लेकिन 90 फीसदी से ज्यादा जलने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका

घटना जिले के दशरथपुर इलाके में मंगलवार की सुबह की बताई गई है। जमालपुर प्रखंड के नया टोला फुल्का के सेवानिवृत रेल कर्मी मणिलाल का पुत्र रवि कुमार टाटानगर में कैफे चलाता था। मंगलवार की सुबह धरहरा स्टेशन पर उतर कर दशरथपुर के रास्ते अपने घर फुल्का जा रहा था। इस बीच रास्ते में बदमाशों ने छिनतई की। छिनतई के क्रम में विरोध करने पर बदमाशों ने रवि के ऊपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। जख्मी हालत में रवि ई-रिक्शा चालक और राहगीरों को अस्पताल पहुंचाने के लिए गुहार लगाता रहा, पर किसी ने नहीं सुनी।

जलने के बाद ट्रेन से वापस पहुंचा धरहरा

कोई सहायता नहीं मिलने के कारण बुरी तरह से जली हालत में भी दशरथपुर स्टेशन पहुंचा। जहां जमालपुर से किऊल जा रही पैसेंजर ट्रेन के आने की सूचना दशरथपुर स्टेशन पर प्रसारित हुई। वह ट्रेन पकड़कर धरहरा स्टेशन पहुंचा तथा स्टेशन मास्टर को घटना की जानकारी दी। स्टेशन मास्टर ने तुरंत आरपीएफ के सहयोग से युवक को धरहरा स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। कुछ देर बाद वहां से उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया गया। इलाज के क्रम में रवि की मौत हो गई।

जमालपुर आरपीएफ के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार सेप्ट ने बताया कि यह घटना सुबह लगभग सवा चार बजे के करीब एक युवक धरहरा स्टेशन के स्टेशन मास्टर के पास पहुंचा। युवक का शरीर जला हुआ था। मानवता के नाते युवक को आरपीएफ ने धरहरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। पुलिस ने परिवार वालों को इसकी सूचना दी है।


Find Us on Facebook

Trending News