समाजसेवी बिट्टू सिंह की मांग पर डेंगू को लेकर नगर निगम ने की पहल, पटना के हर वार्ड में रोज 3 बार होगी फॉगिंग

समाजसेवी बिट्टू सिंह की मांग पर डेंगू को लेकर नगर निगम ने की पहल, पटना के हर वार्ड में रोज 3 बार होगी फॉगिंग

PATNA : पटना में डेंगू तेजी से पाँव पसार रहा है। आये दिन अस्पतालों में डेंगू के मरीजों की संख्या बढती जा रही है। इससे बचाव के लिए समाजसेवी बिट्टू सिंह की तरफ से बेहतर पहल की गयी है। आज बिट्टू सिंह ने नगर निगम के कमिश्नर अनिमेष कुमार परासर से मुलाकात की। 


इस मौके पर उन्होंने कमिश्नर से डेंगू को लेकर कार्रवाई की मांग की। बिट्टू सिंह की मांग को गंभीरता से लेते हुए हर वार्ड में तीन बार फागिंग कराने की बात कहीं। कल यानी 11 अक्तूबर से इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। अब सुबह, शाम और दोपहर को हर वार्ड में फागिंग कराई जाएगी। 

वहीँ बिट्टू सिंह ने बताया की हमलोगों की तरफ से भी पटनावासियों को डेंगू से बचाव के लिए कई कदम उठाया जा रहा है। जिसमें हमारी टीम कई इलाकों में जाकर लोगों को डेंगू से बचाव की जानकारी की जानकारी दी जा रही है। इसमें लोगों को पूरी बांह के कपड़े पहनने को कहा जा रहा है। साथ ही बताया जा रहा है की जिन बर्तनों का लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं होना हो उनमें रखे हुए पानी को नियमित रूप से बदलते रहें । 

गमलों के पानी को हर हफ्ते बदलते रहें। मेनहोल, सेप्टिक टैंक, रुकी हुई नालियाँ और कुएं आदि जगहों को नियमित रूप से चेक करते रहें। मच्छरों से बचाव के लिए सबसे पहले तो जब भी आप घर से बाहर जाएँ मच्छर से बचाव वाली क्रीम का उपयोग करें और सोने से पहले मच्छरदानी को अच्छी तरह से सेट कर लें।

Find Us on Facebook

Trending News