बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिल्म 'विवाह' के तर्ज पर दुल्हन ने अस्पताल में दुल्हे से रचाई शादी, जानिए क्या है पूरा मामला

फिल्म 'विवाह' के तर्ज पर दुल्हन ने अस्पताल में दुल्हे से रचाई शादी, जानिए क्या है पूरा मामला

DESK: बॉलीवुड का मशहूर फिल्म 'विवाह' किसको नहीं याद होगा। विवाह मूवी एक सच्ची घटना पर अधारित थी। जहां शादी के पहले दुल्हन अगलगी की घटना में घायल हो गई थी। जिसके बाद दुल्हे ने दुल्हन से अस्पताल में ही शादी रचाई थी। दुल्हे ने तय तिथि पर अस्पताल में  दुल्हन के साथ शादी की। इस घटना को आज भी सराहा जाता है। वहीं एक ऐसे ही मामला एक बार फिर सामने आया है। जहां एक दुल्हन ने अपने दुल्हे के साथ अस्पताल में शादी रचाई है। बताया जा रहा कि दुल्हे को डेंगू हो गई थी। जिसके कारण दुल्हा अस्पताल में था। वहीं दुल्हन ने अस्पताल में ही शादी करने का निर्णय लिया। फिर क्या था देखते ही देखते अस्पताल के हॉल को मंडप सा सजाया गया और दुल्हा, दुल्हन की शादी रचाई गई। 

दरअसल, यह मामला यूपी के गाजियाबाद का है। जहां दुल्हे के घर से बारात निकलने की सारी तैयारियां हो गई थी और बारात सब निकलने ही वाली थी कि दुल्हे की तबीयत बिगड़ गई। आनन- फानन में परिजनों ने दुल्हे को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टरों ने जांच  में ब्लड प्लेटलेट्स काउंट बहुत कम पाया। दूल्हे के स्वास्थ्य को देखते हुए डॉक्टरों ने भर्ती होने की सलाह दी।

वहीं इसके बाद परिजनों ने दुल्हे की शादी अस्पताल में ही कराने का निर्णय लिया। अस्पातल के एक हॉल में मंडप सजाया गया। अस्पताल के मंडप में दूल्हा दुल्हन ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई। दूल्हा-दुल्हन ने माता-पिता के पांव छूकर आशीर्वाद लिए। वहीं दोनों की इस अनोखी शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है। जानकारी अनुसार शादी से ठीक चार दिन पहले दुल्हे अविनाश कुमार की तबीयत खराब हो गई। बुखार और थकान के कारण अविनाश अगले दो दिनों तक बिस्तर से उठ नहीं सके। डेंगू की पुष्टि होने के बाद 25 नवंबर को मैक्स वैशाली अस्पताल में परिजनों ने भर्ती कराया। अविनाश का ब्लड प्लेटलेट्स काउंट गिरकर 10 हजार पहुंच गया था। 

वहीं डॉक्टरों ने अविनाश की गंभीर हालत को देखते हुए उसे भर्ती होने की सलाह दी। जिसके बाद अविनाश को देखने के लिए उनकी मंगेतर अनुराधा अपने माता-पिता के साथ पहुंची। जहां दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से बच्चों की शादी अस्पताल में ही कराने का निर्णय लिया। अस्पताल के एक ह़ॉल को मंडप की तरह सजाया गया। जहां शेरवानी और लहंगा में सजे अविनाश और अनुराधा ने एक दुसरे से शादी की।  

Suggested News