ऑन द स्पॉट : होमगार्ड जवान को अवैध वसूली करते इंसपेक्टर ने किया गिरफ्तार

ऑन द स्पॉट : होमगार्ड जवान को अवैध वसूली करते इंसपेक्टर ने किया गिरफ्तार

NAWADA : पुलिस को देखकर हर किसी को अपनी सुरक्षा का एहसास होता है. जब रक्षक ही भक्षक बन जाये तो आम आवाम भला किसपर भरोसा करें. ऐसा ही नजारा देखने को मिला नवादा जिले में रजौली थाना क्षेत्र में. यहाँ के चितरकोली स्थित समिति जांच चौकी पर एक होमगार्ड जवान की ड्यूटी लगाई गयी थी. लेकिन ड्यूटी करने के बजाय वे यहाँ से होकर गुजरनेवालों ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर रहे थे. 

अवैध वसूली करते हुए होमगार्ड जवान को थानाध्यक्ष सुजय विद्यार्थी ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. होमगार्ड की गिरफ्तारी के बाद चेक पोस्ट पर तैनात दूसरे जवानों के बीच अफरा तफरी मच गई. थानाध्यक्ष ने बताया कि वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर चेक पोस्ट पर छापेमारी की गई थी. इस दौरान होमगार्ड जवान आदित्य सिंह को ट्रक से अवैध वसूली करते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार होमगार्ड जवान के पास से 650 रुपया बरामद हुआ है.

 गिरफ्तार होमगार्ड जवान नरहट का रहने वाला है. गिरफ्तार जवान के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और पटना भेज दिया गया हैं. बताते चलें कि दो दिन पूर्व रजौली चेक पोस्ट पर होमगार्ड जवानों की ओर से अवैध वसूली करने का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस विडियो के वायरल होने के बाद वरीय पदाधिकारियों में खलबली मच गई थी. इस घटना की जांच की जिम्मेवारी रजौली थानाध्यक्ष को दिया गया था. 

जांच के दौरान उन्होंने रंगे हाथ होमगार्ड जवान को रुपयों के साथ गिरफ्तार कर लिया और इसकी सूचना पुलिस के वरीय पदाधिकारी को रात में ही दे दी. गौरतलब हो कि रजौली चेक पोस्ट पर तैनात होमगार्ड जवान कोडरमा के तरफ से आने वाले ओवरलोडेड गिट्टी लदे ट्रकों से 10 और 20 रुपये की अवैध वसूली करते हैं. इसके पहले भी एएसपी अमरितेंदु ठाकुर ने चेक पोस्ट पर छापेमारी कर दो होमगार्ड जवान को अवैध वसूली के रूपए के साथ गिरफ्तार किया था.

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News