बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

छपरा में छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति की हुई मौत, ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग की टीम को बनाया बंधक

छपरा में छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति की हुई मौत, ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग की टीम को बनाया बंधक

CHAPRA : सारण जिले से उत्पाद विभाग की छापामारी के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी। जिससे ग्रामीण उग्र हो गए एवं उत्पाद विभाग की टीम पर हमला करके उन्हें बंधक बना लिया। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची एवं स्थिति को नियंत्रित कर उत्पाद विभाग के कर्मियों को छुड़ाया।


मिली जानकारी के अनुसार जिले के कोपा थाना क्षेत्र के नयका बाजार चौक पर उत्पाद विभाग छपरा की टीम की द्वारा छापेमारी के क्रम में एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक व्यक्ति की पहचान सुरेश सिंह पिता स्व भरत सिंह निवासी खैरवार थाना रिविलगंज जिला सारण के रूप में हुई। जिसके विरोध में ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला करके उत्पाद विभाग के कर्मियों को बंधक बना लिया।

घटना की सूचना के बाद कोपा थाना पुलिस मौके पर पहुंची एवं स्थिति को नियंत्रित करके उत्पाद विभाग के कर्मियों को ग्रामीणों के बंधन से मुक्त कराया। इस संबंध में मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि उत्पाद विभाग की टीम की द्वारा मारपीट की गई, जिससे एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई। इस संबंध में मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर कोपा थाना में कांड संख्या 206/23 के तहत मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। साथ ही सदर अस्पताल में मृतक के पोस्टमार्टम की विडियो ग्राफी करवाई गई एवं इस मामले में उत्पाद विभाग की टीम पर लगाएं गये आरोप पर  पुलिस जांच के अतिरिक्त मजिस्ट्रेट जांच भी कराई जा रही है।

वहीं दूसरी ओर उत्पाद विभाग की टीम पर हमला करने एवं उत्पाद विभाग के कर्मियों को बंधक बनाने को लेकर उत्पाद विभाग की स.अ.नि लवली कुमारी लव के बयान के आधार पर कोपा थाना में कांड संख्या 207/23 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की गई है।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Suggested News