ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद बड़ा खुलासा, पोर्न वीडियो में खास कोड डालकर साथियों से करता था बात

ओसामा बिन लादेन की मौत के बाद बड़ा खुलासा, पोर्न वीडियो में खास कोड डालकर साथियों से करता था बात

Desk: अलकायदा का संस्थापक ओसामा बिन लादेन संभवत: पोर्न वीडियो में डाले गए खास तरह के मैसेज के जरिए अपने साथी आतंकवादियों से कम्यूनिकेट करता था. एक डॉक्यूमेंट्री शो में लादेन के पास से मिले डिजिटल और लिखित मैटेरियल का विश्लेषण किया गया है. ये मैटेरियल अमेरिकी नेवी सील ने उसके घर से बरामद किए थे. इस डॉक्यूमेंट्री का नाम है बिन लादेन का हार्ड ड्राइव.

पीटर बर्गेन ने शो में इस बात की पड़ताल की है कि लादेन के पास से मौजूद फाइल्स क्या असल में कम्यूनिकेशन टूल्स थीं. लादेन के पत्रों के मुताबिक, वह ईमेल के उपयोग से डरता था. बाहरी दुनिया से वह ज्यादातर कम्युनिकेशन कूरियर के जरिए करता था.

पाकिस्तान में 2011 में ओसामा बिन लादेन को मार दिया गया था. अमेरिकी नेवी सील की कार्रवाई के दौरान पता चला था कि लादेन अपने पास भारी मात्रा में एडल्ट मूवी और इरोटिक तस्वीरें रखता था. बिन लादेन की हार्ड ड्राइव डॉक्यूमेंट्री को सीएनएन के नेशनल सिक्योरिटी एनालिस्ट पीटर बर्गेन ने पेश किया है. वे पश्चिमी देशों के पहले ऐसे पत्रकार थे जिन्होंने टीवी पर लादेन का इंटरव्यू लिया था.

बिन लादेन की हार्ड ड्राइव शो में ये विचार रखा गया है कि लादेन संभवत: पोर्न फिल्मों में कोड किए गए मैसेज के जरिए अपने लोगों से संपर्क करता था. हालांकि, सीआईए एक्सपर्ट रीड मेलॉय कहते हैं कि यह भी हो सकता है कि लादेन महज एक आम आदमी की तरह कभी-कभी ऐसी एडल्ट सामग्री का उपयोग आनंद के लिए करता रहा हो.

Find Us on Facebook

Trending News