छपरा- सीवान रेल खण्ड के महेन्द्रनाथ हाल्ट पर बनेगा उपरिगामी पुल, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया शिलान्यास

छपरा- सीवान रेल खण्ड के महेन्द्रनाथ हाल्ट पर बनेगा उपरिगामी पुल, सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने किया शिलान्यास

CHHAPRA : पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मंडल के छपरा- सीवान रेल खण्ड पर स्थित महेन्द्रनाथ हाल्ट स्टेशन पर आज पैदल उपरिगामी पुल का शिलान्यास महराजगंज से लोकसभा सांसद जर्नादन सिंह सिग्रीवाल ने किया। इस अवसर पर सहायक मंडल इंजीनियर/सीवान आर सी मिश्रा,जनसम्पर्क अधिकारी/वाराणसी अशोक कुमार ,वरिष्ठ रेल पर्यवेक्षक समेत भारी सख्या में स्थानीय लोग उपस्थित थे।

इस अवसर पर सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि लम्बे समय से इस क्षेत्र के निवासियों को गाड़ी पकड़ने के लिए रेलवे ट्रैक पार करने हेतु पैदल उपरिगामी पुल की आवश्यकता महसूस हो रही थी। जो आज शिलान्यास के उपरांत जल्दी ही पूरी हो जाएगी। उन्होंने कहा की भारतीय रेल कोरोना काल में हुए लॉकडाउन में भी लगातार चलती रही और देश के नागरिकों को रसद, दवाएँ और आवश्यक सामग्रियां पहुंचाती रही। रेलवे ने कोरोना काल में यात्री सुविधा एवं राहत से संबंधित कार्यों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया है। इसी क्रम में सर्वोच्च प्राथमिकता सुरक्षित, संरक्षित एवं निर्बाध रेल संचलन सुनिश्चित करने हेतु पैदल उपरिगामी पुल का शिलान्यास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा की विगत वर्षों में रेलवे में तेजी से हो रहे दोहरीकरण सह विद्युतीकरण के कारण छोटे स्टेशनों पर भी यात्रियों के सुरक्षित प्लेटफार्म बदलने हेतु पैदल ऊपरी गामी पुलों का निर्माण करके रेल संचलन को तीव्र एवं दुर्घटना रहित बनाने की योजना पर तेजी से काम किया जा रहा है। इसी क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मण्डल के सीवान- छपरा रेल खण्ड पर महेंद्रनाथ हाल्ट पर पूर्वोत्तर रेलवे द्वारा फुट ओवर ब्रिज के निर्माण कार्य  का आज शिलान्यास के साथ शुरू हो गया है जो शीघ्र ही मूर्त रूप लेने लगेगा।

छपरा से संजय भारद्वाज की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News