बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ऑक्सीजन की कालाबाजारी करनेवालों पर कसा पुलिस का शिकंजा, पांच पर एफआईआर दर्ज, दो रेलकर्मी सस्पेंड

ऑक्सीजन की कालाबाजारी करनेवालों पर कसा पुलिस का शिकंजा, पांच पर एफआईआर दर्ज, दो रेलकर्मी सस्पेंड

KATIHAR : पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है. लोगों को अस्पताल में बेड नहीं रहा है. जबकि बेड मिल जाने के बाद लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है. जिससे लोगों की जान जा रही है. इसी कड़ी में ऑक्सीजन कालाबाजारी को लेकर कटिहार जिला प्रशासन अब गंभीर है. अंचल अधिकारी के आवेदन पर पांच लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. 

सदर डीएसपी ने पूरे मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि महामारी एक्ट के अलावे आवश्यक वस्तु अधिनियम और जालसाजी जैसे कई संगीन धाराओं पर कटिहार के दो प्रबुद्ध व्यापारी के साथ-साथ मुंबई के रोहित पाटा जिन्होंने ऑक्सिजेंन सिलेंडर भेजा था. उन्हें भी आरोपी बनाया गया है. कुल 5 लोगों में से एक ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया है. 

उधर कटिहार में 226 ऑक्सीजन सिलेंडर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से लाने और फिर बगैर बिल्टी के ही उन सिलेंडरों को पार्टी के सुपुर्द कर देने के मामले को कटिहार रेल मंडल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. इसी कड़ी में डीआरएम ने दो पार्सल क्लर्क को सस्पेंड कर दिया है. इस संबंध में रेल मंडल प्रवंधक ने कहा कि सभी सिलेंडर खाली था और फायर सेफ्टी इक्विपमेंट्स बोलकर बुक करवाया गया था. लेकिन कैसे नियमों को ताक में रखकर पार्सल क्लर्क द्वारा बगैर बिल्टी के ही इन सिलेंडरों को दे दिया गया था. इसकी प्रारंभिक जांच में दो पार्सल क्लर्क को सस्पेंड कर दिया गया है और आगे एक कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच किया जा रहा है. इस मामले में अगर और भी लोग दोषी होंगे उन पर भी कार्रवाई किया जाएगा. 

बताते चलें कल देर रात कटिहार स्टेशन पर लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन से 226 ऑक्सीजन सिलेंडर उतार कर गाड़ी में लोड करके किसी निर्दिष्ट स्थान में ले जाया जा रहा था. इसी दौरान संगठन विशेष के लोगों द्वारा जब इसको रोका गया तो ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर जा रहे लोग फरार हो गए. बाद में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी की मौजूदगी में इन सिलेंडरों को जप्त किया गया था. आज इसी पर कार्रवाई करते हुए 5 लोगों को पर मामला दर्ज किया गया है.

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 


Suggested News