बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लखनऊ से शारजाह जा रही इंडिगो की फ्लाइट पहुंच गई कराची, जानिए क्या हुआ

लखनऊ से शारजाह जा रही इंडिगो की फ्लाइट पहुंच गई कराची, जानिए क्या हुआ

डेस्क। बड़ी खबर पाकिस्तान के कराची से आ रही है। जहां लखनऊ से शारजाह जा रही इंडिगो की फ्लाइट की आपात लैंडिंग कराई गई है। विमान के पाकिस्तान में लैंडिंग के बाद हड़कंप मच गया है।बताया जा रहा है कि विमान के अंदर एक यात्री को हार्ट अटैक आ गया और उसकी तत्‍काल मौत हो गई। घटना के समय विमान विमान हवा में था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्‍या 6E1412 को पाकिस्‍तान के कराची एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग करनी पड़ी है। बताया जा रहा है कि विमान के अंदर यात्री को हार्ट अटैक आने पर पायलट ने आपा‍तकालीन लैंडिंग के लिए कराची एयरपोर्ट से अनुमति मांगी थी। लेकिन जब तक विमान की लैंडिंग की जाती, तब तक उसकी मौत हो गई।


इंडिगो ने दी सफाई

यात्री की मौत पर इंडिगो ने कहा है कि शारजाह से लखनऊ जा रहे विमान में मेडिकल इमरजेंसी के बाद उसे कराची के लिए डायवर्ट किया गया था। दुर्भाग्‍यवश यात्री को बचाया नहीं जा सका और एयरपोर्ट पर मेडिकल टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि इस विमान को पहले अहमदाबाद जाना था, वहां से इसे फिर लखनऊ जाना था।

पिछले साल भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले पिछले साल रियाद से दिल्ली जाने वाली गो-एयर फ्लाइट को मेडिकल इमर्जेंसी के कारण कराची एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा था। हालांकि, जिस यात्री के लिए इमर्जेंसी लैंडिंग कराई गई थी उन्हें बचाया नहीं जा सका। गो-एयर की फ्लाइट G8- 6658A पर सवार एक यात्री को हवा में कार्डिएक अरेस्ट पड़ गया था जिसके बाद पाकिस्तान की अथॉरिटीज ने मानवीय आधार पर लैंडिंग की इजाजत दी थी।

Suggested News