बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना: खलिहान में आग लगने से 100 बीघे में लगी धान की फसल जलकर खाक

पटना: खलिहान में आग लगने से 100 बीघे में लगी धान की फसल जलकर खाक

पटना : पालीगंज के मेरा गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक दर्जन किसानों के खलिहान में आग लगा दी, जिससे 100 बीघा में लगी धान पुआल सहित जलकर राख हो गया.

मिली जानकारी के अनुसार मेरा गांव निवासी दयानन्द वर्मा, ज्ञानन्द वर्मा, जय गोबिंद वर्मा, राकेश वर्मा, सिद्धि राम, संजय वर्मा, आख़िलानन्द वर्मा, अंजनी शर्मा, सुनीता देवी, निर्मल साव, टिका साव, कमलेश्वर मांझी के खलिहान में 100 बीघे में लगी धान की फसल और नेवारी रखा हुआ था. जिसमें गुरुवार की सुबह कुछ अज्ञात अपराधियो ने आग लगा दी, जिसमे धान सहित सभी नेवारी जलकर राख हो गया. खलिहान में धुआं और आग की लपटों को देखकर आसपास के लोगों ने शोर मचाया. 

आवाज सुनते ही गांव के ग्रामीण अपने-अपने हाथ में बाल्टी लेकर दौड़े, लेकिन आसपास गड्ढा नहीं होने से पानी की कमी हो गई. लोग चापाकल के सहारे आग बुझाने में लग गये, लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण आग नहीं बुझ रहा था. इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी. सूचने मिलते ही  मौके पर पहुँच फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, पर तब तक फसल जल कर राख हो गया. पीड़ित किसानों ने पालीगंज के अधिकारियों से सहायता की गुहार लगाई है. 

Suggested News